Saltar al contenido

5 साल बाद 23 मई को बन रहा है कालसर्प योग, इन 4 राशियों …

5 साल बाद 23 मई को बन रहा है कालसर्प योग, इन 4 राशियों ...

जन्‍मकुंडली को हमारे जीवन का आईना कहा जाता है। कहते हैं कि हमारे भविष्‍य या भूतकाल में जो कुछ भी हुआ या होने वाला होता है, उसका पता जन्‍मकुंडली से लगाया जा सकता है। जन्‍मकुंडली के द्वारा भविष्‍य की संभावनाओं के बारे में तो पता लगाया ही जा सकता है साथ ही कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार ग्रह दोष के बारे में भी पता चलता है। इन्‍हीं दोषों में से एक है कालसर्प दोष या योग।

इस बार 5 साल बाद 23 मई, 2018 को कालसर्प योग बनने जा रहा है। इस योग के कारण 4 राशियों के लोगों के जीवन में बहुत कुछ बदल सकता है। इनकी किस्‍मत चमकने वाली है और इनके लिए धन प्राप्‍ति के भी विशेष योग बन रहे हैं।

तो चलिए जानते हैं उन चार राशियों के बारे में जिनकी इस कालसर्प योग में किस्‍मत पलटने वाली है।

कुंभ राशि

अपने कार्य में धैर्य रखें। पैसों की मदद से कुछ मामलों को आप अपने पक्ष में कर सकते हैं। हर विषय के बारे में ज्‍यादा जानने की कोशिश करेंगें। कहीं पर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। परिवार के लोग आपसे प्रसन्‍न रहेंगें। जितना ज्‍यादा आप दूसरों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करेंगें उतना ही ज्‍यादा आपका इंप्रेशन लोगों पर अच्‍छा पड़ेगा।

सिंह राशि

अपने करीबियों के साथ मन की बात बांट सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बेहतर संबंध बनेंगें। परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा जिससे सफलता मिलने में आसानी होगी। निवेश के लिए अच्‍छा समय है। किसी बड़ी योजना में निवेश करने से बचें वरना धन की हानि हो सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव आएगा।

Horóscopo 2019

तुला राशि

रोमांस और घूमने-फिरने के लिए अच्‍छा समय है। अचानक कोई खुशखबरी मिल सकती है जिससे मन प्रसन्‍न रहेगा। अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आय के लिए अच्‍छा समय है। सेहत का ध्‍यान रखें। करियर और व्‍यापार में उठापटक चलती रहेगी। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता आएगी।

धनु राशि

इस समय आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऊंची जगहों पर काम करने वाले लोगों से मिलना-जुलना है। नींद और बढिया खाने का लुत्‍फ उठा पाएंगें। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगें। जो भी काम करेंगें वो उम्‍मीद से ज्‍यादा फायदा देंगें। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। सेहत में सुधार होने की संभावना है। व्‍यवसाय के लिए सामान्‍य समय रहेगा। नौकरी में तरक्‍की मिल सकती है। वैवाहिक संबंधों में थोड़ा असहज महसूस कर सकते है।

आपको बता दें कि 23 मई को बनने वाला कालसर्प योग पूरे 5 साल के बाद बन रहा है। अगर किसी जातक की कुंडली में कालसर्प दोष है तो उसे इस दिन पर निम्‍न उपाय करने चाहिए:

Software gratuito de Kundli

  • आज के दिन गंगाजल या गोमूत्र से घर में छिड़काव करें।
  • कालसर्प दोष से मुक्‍ति पाने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव पर गंगाजल से अभिषेक करें। इसमें आप गाय के कच्‍चे दूध का प्रयोग भी कर सकते हैं।
  • 23 de 2018 को कालसर्प योग के दिन कुत्ते को दूध और रोटी खिलाएं।
  • रोटी बनाते समय पहली रोटी पर तेल छिड़क कर गाय और कौओं को खिलाएं।
  • कालसर्प दोष से मुक्‍ति पाने के लिए अपने घर में किसी पवित्र स्‍थान पर 6 मोर के पंख रखें और रात को सोने से पहले उस मोर पंख से हवा करें।

कालसर्प दोष का क्‍या होता है प्रभाव

जिस व्‍यक्‍ति की कुंडली में कालसर्प दोष होता है उसकी अकसर सेहत खराब रहती है और इनकी आयु भी कम होती है। इन्‍हें कोई असाध्‍य रोग घेरे रहता है। इन्‍हें आर्थिक, व्‍यापार और करियर में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। दोस्‍त या बिजनेस पार्टनर इन्‍हें धोखा दे सकते हैं। साथ ही सफलता भी इन्‍हें आसानी से नहीं मिल पाती है।

अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो आप इसके निवारण के लिए AstroVidhi के पं. सूरज शास्‍त्री द्वारा कालसर्प दोष निवारण पूजा करवा सकते हैं। इस पूजा की सबसे खास बात ये है कि आप इसे अपने घर बैठे ही करवा सकते हैं और ऑनलाइन इसमें शामिल हो सकते हैं।

Reserva Puja en línea

कालसर्प दोष निवारण पूजा के अलावा जन्‍मकुंडली और ज्‍योतिष से संबंधित हर दोष के निवारण हेतु AstroVidhi द्वारा पूजा करवाई जाती है। किसी भी दोष के निवारण के लिए पूजा सर्वोपरि उपाय है। इसके अलावा हमारे ज्‍योतिषाचार्य से संपर्क कर आप अपने जीवन की समस्‍याओं के निवारण हेतु उपाय या रत्‍न सलाह भी ले सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea