Saltar al contenido

2018 में सुख-समृद्धि पाने के लिए करें से अचूक उपाय, बरसेगा खूब धन

2018 में सुख-समृद्धि पाने के लिए करें से अचूक उपाय, बरसेगा खूब धन

नया साल आ चुका है और आपको भी अपने नए साल में नई तरह की आशाएं होंगीं। हर कोई नए साल के आगमन पर अपने लिए सुख और समृद्धि की कामना करता है लेकिन सिर्फ कामना करने से ही आपकी मनोकामना पूरी नहीं हो सकती है। इसके लिए आपको कुछ ज्‍योतिषीय उपाय भी करने पड़ेंगें।

साल 2018 में सुख-समृद्धि की कामना रखते हैं तो इस मनोकामना की पूर्ति के लिए कुछ ज्‍योतिषीय उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि नए साल में किन उपायों से आपको वैभव और ऐश्‍वर्य की प्राप्‍ति हो सकती है।

2018 में सुख-समृद्धि पाने का उपाय

नए साल में सुख-समृद्धि और पारिवारिक सुख पाने के लिए आपको बुधवार के दिन गणेश जी की आराधना करनी चाहिए। प्रत्‍येक बुधवार के दिन पांच मोदक का भोग लगाएं और मोदक के नीचे दूर्वा घास रखें। भगवान गणेश के आशीर्वाद से आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा।

मां लक्ष्‍मी का उपाय

धन की देवी मां लक्ष्‍मी का हर शुक्रवार को बीज मंत्र से श्रीं का जप करें। मां लक्ष्‍मी के साथ उनके पति भगवान विष्‍णु की पूजा करने से आपको दोगुना लाभ मिलेगा। इसके अलावा शुक्रवार के दिन वैभवलक्ष्‍मी का व्रत रखकर भी आप मां लक्ष्‍मी से धन लाभ का आशीर्वाद प्राप्‍त कर सकते हैं।

सुख-समृद्धि के लिए कुबेर की पूजा

धन लाभ की कामना रखते हैं तो आपको धन के देवता कुबेर महाराज की भी पूजा करनी चाहिए। अपने घर के पूजन स्‍थल में कुबेर देवता की स्‍थापना करें और रोज़ इस मंत्र का जाप करें – ऊं ह्रीं श्रीं क्‍लीं वित्तेश्‍वराय नम: ।।

कुबेर यंत्र प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

सौभाग्‍य की प्राप्‍ति

अपने घर में सौभाग्‍य को न्‍यौता देने के लिए घर के मुख्‍य द्वार पर रंगोली बनाएं और फूलों का गुलदस्‍ता या छोटी घंटियां लगाएं। ऐसा करने से सौभाग्‍य के साथ-साथ महालक्ष्‍मी भी आपके दरवाज़ें पर आएंगीं।

श्रीसूक्‍त के पाठ से पाएं सुख-समृद्धि

मां लक्ष्‍मी की कृपा और धन लाभ की प्राप्‍ति हेतु श्रीसूक्‍त का पाठ करें। इससे आपको अवश्‍य ही लाभ होगा। घर में तुलसी का पौधा लगाएं और हर शाम को तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं।

Software Janam Kundali

जाले ना बनने दें

जिस घर में साफ-सफाई का पूरा ध्‍यान रखा जाता है वहां पर मां लक्ष्‍मी सदा वास करती हैं। अपने कार्यस्‍थल पर भी हमेशा सफाई रखें और दीवारों पर मकड़ी के जाले ना बनने दें।

श्रीयंत्र की पूजा

धन, आनंद और शांति की भावना की वृद्धि के लिए श्रीयंत्र की पूजा करें। इस यंत्र में स्‍वयं मां लक्ष्‍मी विद्यमान हैं। आर्थिक रूप से मजबूती पाने के लिए श्री यंत्र की पूजा करें। यह यंत्र जीवन में विश्‍वास और भक्‍ति का मार्ग प्रशस्‍त करता है और वैवाहिक जीवन को सुखी बनाता है।

श्री यंत्र प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

शनिवार के दिन करें ये काम

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़कर उसे गंगाजल से धो लें। अब इस पर हल्‍दी और दही के घोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से ह्रीं लिखें। अब इस पत्ते को धूप-दीप दिखाकर अपने पर्स में रख लें। हर शनिवार को ऐसा करते हुए पत्ता बदल लें। इस उपाय से आपके पर्स में कभी पैसे कम नहीं होंगें।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook