Saltar al contenido

हाथ से गिरने लगें ये चीज़ें तो समझिए आप होने वाले हैं कंगाल

हाथ से गिरने लगें ये चीज़ें तो समझिए आप होने वाले हैं कंगाल

ज्‍योतिषशास्‍त्र में कई तरह के शकुन-अपशकुन होते हैं। हाथ से खाना गिर जाए या गैस पर उबलता हुआ दूध बाहर निकल जाए, लोग इसे सामान्‍य बात समझकर नज़रअंदाज़ कर देते हैं। वास्‍तु और ज्‍योतिषशास्‍त्र में इसे खाने की चीज़ों के गिरने को भी शुभ-अशुभ संकेत से जोड़कर देखा जाता है।

दूध का गिरना

दूध, दही और सफेद चीज़ों का संबंध चंद्रमा से बताया गया है। उबलते समय दूध का बर्तन से बाहर गिरने का मतलब है कि आपके घर से सुख और समृद्धि जा रही है।

ये परिवार के सदस्‍यों के बीच मानसिक परेशानियां बढ़ने की ओर संकेत करता है। दूध या इससे बनी चीज़ों के गिरने का मतलब है परिवार पर कोई वित्तीय संकट आने वाला है।

Horóscopo 2019

नमक गिरना

हम रोज़ के कामों में नमक का प्रयोग करते हैं। नमक भोजन के अलावा नज़रदोष को दूर करने के भी काम आता है। कुछ देशों में तो इसे दुर्भाग्‍य और विवाद का सूचक माना जाता है।

ज्‍योतिष के अनुसार अगर हाथ से नमक गिर जाए तो शुक्र और चंद्रमा कमज़ोर होता है। अगर हाथ से काली मिर्च गिर जाए तो इसका मतलब है कि आपके अपने निकट संबंधियों से रिश्‍ते खराब हो सकते हैं।

Calculadora de Rudraksha gratis

चावल का गिरने का संकेत

गेहूं, चावल या अन्‍य कोई खाद्य पदार्थ बिखर जाए तो इसका मतलब है कि देवी अन्‍नापूर्ण व देवी लक्ष्‍मी आपसे रूष्‍ट हो सकती हैं। अनजाने में भी अनाज गिर जाए तो उसे उठाकर माथे पर लगाकर मां अन्‍नपूर्णा से क्षमा मांगें।

सुहाग की निशानी

सुहाग की निशानी या सिंदूर जमीन पर गिर जाए तो ये पति पर किसी आने वाली बड़ी विपत्ति की ओर संकेत करता है। ये पति की दुर्घटना का संकेत भी हो सकता है। इससे धन और व्‍यापार में भी नुकसान होता है। अगर हाथ से पानी का गिलास गिर जाता है तो ये भी एक अशुभ संकेत है।

Janm Kundali

तेल का गिरना

खाने में प्रयोग किए जाने वाले तेल का गिरना भी शुभ नहीं माना जाता है। तेल गिरने से किसी बड़े कर्ज में डूबने का संकेत मिलता है। ये घर में दरिद्रता का संकेत भी देता है।

अगर पूजा करते समय पूजन सामग्री या आरती की थाली नीचे गिर जाए तो माना जाता है कि पूजा स्‍वीकार नहीं हुई है। ये किसी विपत्ति का सूचक भी हो सकता है। पूजन के दौरान दीपक का बुझना भी अशुभ होता है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook