Saltar al contenido

सूर्यास्‍त के बाद ये चीज़ें किसी को देंगें तो हो जाएंगें कंगाल

सूर्यास्‍त के बाद ये चीज़ें किसी को देंगें तो हो जाएंगें कंगाल

कई बार हम अपनी जरूरत की चीज़ें दूसरों को भी दे देते हैं। इस आदत को शिष्‍टाचार भी कहा जाता है। कभी-कभार पड़ोसियों की मदद करने के लिए भी हम बहुत सी चीज़ें उन्‍हें दे देते हैं लेकिन इस संबंध में समय का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार अगर आप सूर्यास्‍त के बाद कुछ विशेष चीज़ें अपने घर से बाहर किसी को देते हैं तो आपके इस कृत्‍य से मां लक्ष्‍मी आपसे नाराज़ हो सकती हैं।

जी हां ये सत्‍य है कि सूर्यास्‍त के बाद कुछ विशेष चीज़ों को बांटने या अपने घर के बाहर किसी को देने से आप कंगाल तक हो सकते हैं। आपको ये सब जानकर हैरानी तो जरूर हो रही होगी लेकिन ये बात सच है। ज्‍योतिषशास्‍त्र ने भी इस बात पर मुहर लगा रखी है कि सूर्यास्‍त के बाद कुछ तरह की चीज़ों का घर से बाहर जाना अत्‍यंत अशुभ होता है।

ज्‍योतिषशास्‍त्र में शकुन और अपशकुन से जुड़ी कई मान्‍यताएं हैं और आपने भी अपने जीवन में इन बातों के बारे में सुना ही होगा। शकुन से कोई सकारात्‍म‍क फल मिलने के संकेत मिलते हैं जबकि अपशकुन वे हैं जिनसे भविष्‍य में कोई बुरी घटना का संकेत मिलता है।

तो चलिए जानते हैं कि सूर्यास्‍त के बाद किन चीज़ों को किसी को भी नहीं देना चाहिए।

सूर्यास्‍त के बाद ना दें हल्‍दी

इस सूची में सबसे पहले हल्‍दी का नाम आता है। हल्‍दी बृ‍हस्‍पति से संबंधित होती है और ये ग्रह आपके भाग्‍य का कारक है। अगर आप बृहस्‍पति से संबंधित हल्‍दी को किसी बाहरी व्‍यक्‍ति को देते हैं तो इससे गुरु कमज़ोर होता है और आपका दुर्भाग्‍य बढ़ता है। अगर आप अपने दुर्भाग्‍य को नहीं बढ़ाना चाहते हैं तो इस बात का ध्‍यान रखें।

Janm Kundali

दूध भी है जरूरी

सूर्य के डूबने के बाद दूध किसी बाहरी व्‍यक्‍ति को देते हैं तो इससे आपका चंद्रमा और शुक्र कमज़ोर होता है। इस अपशकुन के कारण आपको या आपके परिवार में किसी सदस्‍य में मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

धन भी ना दें

सूर्य के अस्‍त होने के पश्‍चात् महालक्ष्‍मी पृथ्‍वी पर भ्रमण करने आती हैं। ये मां लक्ष्‍मी के आगमन का समय है और इसी वजह से सूर्यास्‍त के बाद घर से किसी को धन नहीं देना चाहिए। अगर आप सूर्य के ढलने के बाद ऐसा करते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर से धरती पर भ्रमण कर रही मां लक्ष्‍मी जा रही हैं।

सूर्यास्‍त के बाद ना दें दही

रात के समय में दही का सेवन करना सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है। अगर आप किसी अन्‍य व्‍यक्‍ति को रात के समय दही खाने के लिए देते हैं तो इससे आपको दोष लगता है। इस कारण ये सूर्य के ढलने के बाद किसी को भी दही ना तो खुद दें और ना ही उसे खाने दें।

Horóscopo 2019

झाडू भी है लक्ष्‍मी का प्रतीक

झाडू गंदगी दूर करती है और इसी वजह से इसे मां लक्ष्‍मी का प्रतीक कहा जाता है। इसके अलावा झाडू से मां लक्ष्‍मी की बहन देवी दरिद्रता का भी संबंध होता है। सूर्य के अस्‍त होने के बाद महालक्ष्‍मी का प्रतीक झाडू किसी को देने से घर की बरकत खत्‍म हो सकती है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi