Saltar al contenido

सुलेमानी हकीक- भाग्य जगानेवाला पत्थर, जानिये इसके लाभ

सुलेमानी हकीक- भाग्य जगानेवाला पत्थर, जानिये इसके लाभ

सुलेमानी हकीक जीवन में स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करता है। यह पत्थर साहस का प्रतीक होता है। इसे भाग्य जगानेवाला पत्थर कहा जाता है। यह पत्थर तनाव को कम करने में भी काफी मददगार साबित होता है। मान्यता है कि सुलेमानी हकीक के प्रभाव से सभी तरह की बाधाएं समाप्त हो जाती है। इस पत्थर को मनुष्य के लिए बहुत बढ़िया और भाग्योदय में सहायक माना गया है। इसके प्रभाव से जातक के अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

सुलेमानी हकीक और ग्रहों का सम्बन्ध

शनि, राहू और केतु के दोषों को दूर करने के लिए इस पत्थर से बनी अंगूठी को अवश्य धारण करना चाहिए। शनि, राहू और केतु कई बार शुभ होने के बावजूद भी मनुष्य को कम फल देते है, उनका बल कमजोर पड जाता हैं, ऐसे व्यक्ति को शनि, राहू और केतु के प्रभाव को बढाने के लिए सुलेमानी हकीक जरुर धारण करना चाहिए, उसके बाद यह पत्थर व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आता है। अगर कुंडली में शनि अस्त या वक्री तथा निर्बल हो तो जातक सफलता से दूर चला जाता है अगर आपकी कुंडली में सुलेमानी पत्थर से बनी अंगूठी अवश्य धारण करना चाहिए तभी हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।

सुलेमानी हकीक कौन धारण कर सकता हैं

सुलेमानी हकीक रत्न से बनी अंगूठी किसी की कुंडली देख कर नहीं पहनी जाती, यह अंगूठी कोई भी व्यक्ति या किसी भी धर्म का व्यक्ति धारण कर सकता है। बच्चे, बुजुर्ग स्री, पुरुष कोई भी इसे धारण कर सकता है। इस अंगूठी के कोई भी दुष्परिणाम नहीं होते। सुलेमानी हकीक की अंगूठी किसी तोहफे से कम नहीं है, यह जातक की जिन्दगी को सफलता की ओर ले जाती है और जीवन को खुशहाल बनाती है।

अभी सुलेमानी हकीक अंगूठी करें

सुलेमानी हकीक के लाभ

  • सुलेमानी हकीक अंगूठी धारण करने से जातक अपने लक्ष्य के प्रति ज्यादा फोकस ओर समर्पित होता है। जिससे निर्णय क्षमता में भी सुधार होता है।
  • सुलेमानी हकीक के प्रभाव से शत्रुओं से हमारी रक्षा होती है, तथा मनोबल और साहस में वृद्धि होती है।
  • सुलेमानी हकीक अंगूठी के प्रभाव से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है, यह नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करती है, जिससे उदासी, चिडचिडापन, क्रोध, उलझने शीघ्र ही समाप्त होने लगती है।
  • व्यापार-व्यवसाय में घाटा हो रहा है तो सुलेमानी हकीक अंगूठी अवश्य धारण करें, इसके प्रभाव से व्यापार में कभी घाटा नहीं होगा तथा व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा।
  • सुलेमानी हकीक की अंगूठी धारण करने से सेहत में काफ़ी सुधार होगा।
  • राजनीति से जुड़े हुए लोगों के लिए यह सुलेमानी हकीक धारण करना बहुत फायदेमंद होता है।
  • अगर व्यक्ति के मन में किसी प्रकार का भय है, तो उसे खत्म करने के लिए यह रत्न धारण किया जाता है।यह रत्न पहनने से आलस्य दूर होता है और पोजेटिव फिलिंग आती है।
  • धन की कमी का सामना करने वाले तथा कर्ज में डूबे लोगों को सुलेमानी हकीक धारण करने से लाभ होता है।
  • इस रत्न के प्रभाव से शत्रुओं से हमारी रक्षा होती है, तथा मनोबल और साहस में वृद्धि होती है।
  • यह पत्थर धारण करने से मानसिक शांति मिलती है। मन में बुरे विचार नहीं आते। क्रोध पर नियन्त्रण रहता है।

अभी सुलेमानी हकीक अंगूठी करें