Saltar al contenido

सिर्फ ज्‍योतिषीय ही नहीं सेहत को भी कई फायदे पहुंचाता है मोती रत्‍न, पहन …

सिर्फ ज्‍योतिषीय ही नहीं सेहत को भी कई फायदे पहुंचाता है मोती रत्‍न, पहन ...

रत्‍नों में चंद्रमा का रत्‍न मोती सबसे ज्‍यादा खास है क्‍योंकि इसे कोई भी धारण कर सकता है। कई लोग ज्‍योतिषीय लाभ के लिए मोती पहनते हैं लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि मोती रत्‍न धारण करने स्‍वास्‍थ्‍य लाभ भी मिलते हैं।

मोती चंद्रमा का रत्‍न और चंद्रमा मन का प्रतीक है इसलिए चंद्र के इस रत्‍न को धारण करने से मन को शांति मिलती है और मन विचलित नहीं होता है। इस रत्‍न को धारण करने से त्‍वचा के रोग भी ठीक हो जाते हैं।

Horóscopo 2018

कैसा है मोती रत्‍न

मोती को पर्ल भी कहा जाता है और यह चमकदार सफेद रंग का होता है। चंद्रमा का रत्‍न होने के कारण कर्क राशि के लोगों को ये विशेष रूप से लाभ पहुंचाता है।

Tránsito de Júpiter 2018

मोती रत्‍न के स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक लाभ

मोती त्‍वचा संबंधित रोगों से मुक्‍ति दिलाता है और पेट संबंधित बीमारी, श्‍वास रोग के साथ-साथ मस्तिष्‍क के रोग में भी लाभ देता है। इस रत्‍न से मानसिक तनाव दूर होता है। साथ ही पथरी, मूत्र रोग, जोड़ों का दर्द भी ठीक होता है।

चंद्रमा का रत्‍न मोती धारण करने से क्रोध पर नियंत्रण पाने की शक्‍ति मिलती है। जिन लोगों को बहुत गुस्‍सा आता हो वो ये रत्‍न जरूर धारण करें।

बहुत बीमार रहते हैं तो करें ये उपाय, उत्तम सेहत की होगी प्राप्ति

कब पहनना चाहिए ये रत्‍न

  • अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमज़ोर है तो आप ये रत्‍न धारण कर सकते हैं। कोई भी रत्‍न पहनने से पहले एक बार ज्‍योतिषीय परामर्श लेना आवश्‍यक है। प्रत्‍येक रत्‍न के नुकसान भी होते हैं किंतु एकमात्र मोती ऐसा रत्‍न है जिसका कोई नुकसान नहीं होता।
  • जिस व्‍यक्‍ति की कुंडली में चंद्र शुभ भाव – केंद्र या त्रिकोण का स्‍वामी हो लेकिन निर्बल हो तो पहनना जरूरी होती है। अगर कोई व्‍यक्‍ति किसी गलत योग में इस रत्‍न को धारण कर लेता है तो उसे डिप्रेशन और निराशा झेलनी पड़ती है।
  • जब चंद्रमा नीच राशि वृश्चिक में हो तो भी इस रत्‍न को पहनने से फायदा होता है।

Kundali libre

  • जब कुंडली में चंद्रमा राहु या केतु के साथ युति में विराजमान हो तो उस व्‍यक्‍ति को चंद्रमा के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए चंद्र का रत्‍न पहनना चाहिए।
  • अगर चंद्रमा किसी पाप ग्रह की दृष्टि में हो तो आपको भी ये रत्‍न धारण करना चाहिए।
  • चंद्रमा कमज़ोर हो या सूर्य के साथ हो तो भी ये रत्‍न फायदेमंद होता है।
  • चंद्रमा की महादशा होने पर भी इस रत्‍न को पहन सकते हैं।
  • चंद्रमा कमज़ोर हो, कृष्‍ण पक्ष का जन्‍म हो तो भी मोती रत्‍न पहनना चाहिए।

मोती रत्‍न प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

इसलिए खास है मोती रत्‍न

चंद्रमा के रत्‍न मोती की सबसे खास बात है कि इस रत्‍न को कोई भी व्‍यक्‍ति धारण कर सकता है। इस पर राशि या कुंडली में चंद्रमा की स्थिति की कोई बाधा नहीं है। इस चमत्‍कारिक अंगूठी को कोई और किसी भी राशि का व्‍यक्ति धारण कर सकता है।

चंद्रमा को प्रसन्‍न करने के लिए इस यंत्र की करें पूजा

कहां से लें

अगर आप certificado रत्न लेना चाहते हैं तो आप AstroVidhi.com पर अनुभवी ज्‍योतिष द्वारा सिद्ध किए गए रत्न ले सकते हैं। हमारे सभी रत्न के certificado होने की गारंटी है। इन्हें ऑर्डर करने के लिए आप हमारे नंबर पर कॉल कर सकते हैं। हमारा नंबर नीचे दिया गया है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi