Saltar al contenido

सिंगल हैं तो मिंगल होने के लिए अभी करे फेंगशुई के अनुसार ये बदलाव

सिंगल हैं तो मिंगल होने के लिए अभी करे फेंगशुई के अनुसार ये बदलाव

रिश्‍तों में हमेशा प्‍यार बरकरार रहे इससे ज्‍यादा और क्‍या चाहिए। वैवाहिक रिश्‍तों में छोटी-मोटी अनबन तो होती रहती है लेकिन यह छोटी छोटी बातें किसी कलह का रूप न ले लें इस बात का आपको ध्‍यान रखने की जरूरत है।

फेंगशुई में आपके प्‍यार को सदा जवां रखने के कई प्रभावकारी टिप्‍स दिए गए हैं। यह टिप्‍स विवाहित और अविवाहित दोनों तरह के कपल्‍स अपना सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि फेंगशुई किस प्रकार आपके रिश्‍ते में प्‍यार को खोने नहीं देता।

Genera Kundali Libre

बैडरूम में क्‍या रखें

  • बैडरूम में टीवी, कंप्‍यूटर या अन्‍य किसी गैजेट का होना ध्‍यान भटकाता है। इन्‍हें कमरे से दूर रखेंगें तो आप दोनों एक दूसरे के साथ बातचीत कर पाएंगें और ज्‍यादा समय एकसाथ बिता पाएंगें।
  • फेंगशुई के अनुसार पति पत्नी के बेड पर एक ही गद्दा होना चाहिए क्‍योंकि दो गद्दो का प्रयोग वैवाहिक जोड़े के भविष्य के लिए हानिकारक माना जाता है। अगर डबल बैड है तो भी गद्दा एक ही फुल साइज होना चाहिए।

Puja en línea

फेंगशुई के अनुसार तस्‍वीरें

  • बैडरूम में नदी, तालाब, झरना और जल संग्रह आदि की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। यह तस्‍वीरें पति-पत्‍नी के बीच अलगाव पैदा करती हैं।
  • फेंगशुई के अनुसार पानी, प्यार की ऊर्जा में बाधक का काम करता है इसलिए बेडरूम में झरने, तालाब आदि की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए एवं बैडरूम के अंदर किसी तरह का फुव्वारा या मछलीघर भी नहीं रखना चाहिए। पीने के लिए भी बस एक बोतल पानी रात के समय काफी है।

Use Rudraksha de acuerdo con su signo lunar

आपसी असहयोग

  • अपना बिस्तर खिड़की या दीवार से सटाकर कभी भी न लगाएं। इससे रिश्तों में तनाव उत्पन्न होता है और आपसी असहयोग की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलता है।

सिंगल लोगों के लिए फेंगशुई टिप्‍स

  • मनचाहा पार्टनर मिलने में दिक्‍कत आ रही है तो ऐसी स्थिति में अपने घर की सजावट पर ध्‍यान दें। घर को सजाना पॉजिटिव एनर्जी को लाने का सबसे आसान तरीका होता है। घर को साफ-सुथरा रखें।

Genera Kundali Libre

Horóscopo semanal

जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर

  • फेंगशुई के अनुसार सिंगल कुर्सियां ​​और पक्षी-जानवरों की मूर्ति अकेलेपन को दर्शाती हैं। इसलिए सिंगल कुर्सियों को हटाएं, घर में जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर या मूर्ति लगाएं।
  • घर का दक्षिण पश्चिम हिस्सा ही प्यार का हिस्सा होता है। इस हिस्से को जितना हो सके सजाकर रखें।

इसके अलावा अगर आपके जीवन में पैसों से संबंधित कोई और परेशानी भी चल रही है या आप किसी अन्‍य मुसीबत की वजह से परेशान हैं तो बेझिझक हमसे कहें। AstroVidhi के अनुभवी ज्‍योतिषाचार्य आपकी हर मुश्किल का समाधान बताएंगें।

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi