Saltar al contenido

शिवलिंग पर इन 5 चीज़ों को चढ़ाने से जल्‍दी पूरी होती है मनोकामना

शिवलिंग पर इन 5 चीज़ों को चढ़ाने से जल्‍दी पूरी होती है मनोकामना

महादेव को भोलनाथ भी कहा जाता है क्‍योंकि वो बड़े भोले हैं और सच्‍चे मन से की गई साधारण भक्‍ति से भी प्रसन्‍न हो जाते हैं। भगवान शिव को भी अन्‍य देवी-देवताओं की तरह कुछ विशेष वस्‍तएं प्रिय हैं। अगर आप अपनी मनोकामना या समस्‍या के अनुसार उन्‍हें कुछ चीज़ें अर्पित करेंगें तो आपकी कामना शीघ्र पूर्ण होगी।

महादेव की पूजा में शिवलिंग का अभिषेक और उस पर अर्पित की जाने वाली वस्‍तुएं अलग-अलग महत्‍व रखती हैं। माना जाता है कि शिवलिंग का अभिषेक करने से नपुंसकता से लेकर धन धान्‍य का भी लाभ मिलता है।

तो चलिए जानते हैं कि शि‍वलिंग पर क्‍या चीज़ें चढ़ाने से आपके जीवन के सारे कष्‍ट दूर हो सकते हैं और किस वस्‍तु से क्‍या लाभ होता है।

Horóscopo 2019

महादेव को चावल करें अर्पित

अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो सोमवार के शुभ दिन पर महादेव को चावल अर्पित करें। इस उपाय से कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाएगी। पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार करने से मांगलिक दोष शांत होता है।

महादेव को जौ चढ़ाने से मिलेगा ये फल

सोमवार के दिन भगवान शिव को जौ चढ़ाएं। इससे आपके घर-परिवार में सुख और आपसी प्रेम बढ़ेगा। गेहूं चढ़ाने से संतान की हर समस्‍याएं दूर होती हैं और संतान के सुख में वृद्धि होती है। किसी भी तरह का अन्‍न चढ़ाने के बाद पंडित या किसी जरूरतमंद या गरीब व्‍यक्‍ति को उस अन्‍न का दान कर दें और उसे भोजन कराएं।

शिव और गौरी का एकसाथ आशीर्वाद पाने के लिए करें ये उपाय

संतान की प्राप्‍ति के लिए

संतान की कामना रखते हैं और किसी कारणवश आपके संतान नहीं हो पा रही है तो पति-पत्‍नी दोनों ही शुद्ध घी से शिवलिंग का अभिषेक करें। ब्राह्मणों और गरीबों को भोजन करवाएं। सोमवार के दिन व्रत रखें। इस उपाय से महादेव जरूर आपसे प्रसन्‍न होंगें और आपके घर में भी संतान की किलकारियां गूजेंगीं।

महादेव की पूजा से मिलेगी रोग से मुक्‍ति

लंबे समय से किसी रोग से परेशान हैं और आपको उससे मुक्‍ति नहीं मिल पा रही है तो जल में दूध के साथ सफेद तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इस उपाय से आपका रोग अवश्‍य ही दूर होने लगेगा। इससे संतान प्राप्‍ति का आशीर्वाद भी मिलता है।

पाप से मुक्‍ति पाने के लिए

दीर्घायु की कामना रखने वाले लोग शिवलिंग पर सफेद रंग के वस्‍त्र और जनेऊ अर्पित करें। इस उपाय से भगवान शिव अपने भक्‍त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। इससे करियर में भी सफलता प्राप्‍त होती है। इसके अलावा सोमवार के दिन तिल चढ़ाने से पाप का नाश होता है।

Software Janam Kundali

अगर आपके भी जीवन में कोई समस्‍या चल रही है और आप इसकी वजह से परेशान हैं तो महादेव आपकी हर मुश्किल को हल कर सकते हैं। इन आसान से उपायों की मदद से आप महादेव को प्रसन्‍न कर अपनी मनोकामना की पूर्ति करवा सकते हैं।

महादेव या किसी भी अन्‍य देवी-देवता के पूजन में इस बात का खास ध्‍यान रखें कि आपकी भक्‍ति ऊपरी मन से नहीं बल्कि सच्‍ची भक्‍ति के साथ पूजन करें, तभी आपको इन उपायों और पूजन का पूरा फल प्राप्‍त हो पाएगा और आपकी मनोकामना पूर्ति पूर्ति ।

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook