Saltar al contenido

वृषभ राशि में बुध का गोचर, क्या होगा आपकी राशि पर असर

Budh ka vrishabh rashi me gochar

18 मई शनिवार रात्रि 11:42 मिनट पर बुध अपनी राशि बदलकर वृषभ राशि में गोचर कर रहे है। वैदिक ज्योतिष में बुध को वाणी, बुद्धि, गणित, तकनीक, कम्युनिकेशन स्किल आदि का कारक माना जाता है। वृषभ राशि में बुध के सूर्य के साथ आने से बुधादित्य योग भी बन रहा है।

Budh ka vrishabh rashi me gochar

क्या आपकी राशि में है बुधादित्य योग आइए जानते है

मेष राशि – बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि से दूसरे भाव में हो रहा है। इस गोचर में आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। काम काज में भी आपको सफलता मिलेगी। इस गोचर में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा अन्यथा अस्पताल के चक्कर काटने पड सकते है। शत्रु आपको परेशान करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ेंगे।

वृषभ राशि – बुध का गोचर आपकी राशि में ही हो रहा है। इस गोचर के दौरान आपके जीवन में काफी बदलाव देखने को मिल सकते है। यह गोचर आपके लिए उत्तम होगा, आपके दूसरों के साथ मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे, आपकी वाणी में मिठास होगी। इस गोचर में नवीन लोगों के साथ मित्रता होगी। छात्रों को अपने परिश्रम का फल अवश्य मिलनेवाला है। जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे है, उनकी यह चिंता इस गोचर में ख़त्म होने वाली है।

मिथुन राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से बारहवें घर में हो रहा है। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। यह गोचर जरुरत से ज्यादा धन खर्च करवाने वाला होगा। कामकाज में रूकावटे आ सकती है, मानसिक तनाव बढेगा। स्वास्थ्य के प्रति की लापरवाही इस गोचर में भारी पड़ सकती है। इस गोचर में माता का भरपूर साथ तथा स्नेह मिलेगा।

कर्क राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से ग्यारहवें घर में हो रहा है। आपके जो कार्य लम्बे समय से रुके हुए है वो इस गोचर में पूर्ण होने वाले है। यह गोचर आपकी किस्मत जगाने वाला है, कामकाज में परिश्रम के अनुरूप आपको फल मिलेगा। इस गोचर में अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखे अन्यथा बेकार की परेशनिया आपको घेरे रहेंगी। लाभ घर में बुध आदित्य युति होने से व्यापार, व्यवसाय, नौकरी में बड़ी सफलता मिलने के संकेत बन रहे है।

सिंह राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से दशम भाव में हो रहा है। यह गोचर नौकरी के नए अवसर लेकर आया है, जो लोग बेरोजगार है, उनको नौकरी मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए इस गोचर में अच्छे अवसर मिलेंगे। काम में सफलता मिलेगी। अपने धन का सदुपयोग करे। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। छात्रों को अच्छी सफलता मिलेगी।

कन्या राशि – बुध का गोचर आपकी राशि से नवम भाव में हो रहा है। यह गोचर आपके लिए बहुत भाग्यशाली साबित होने वाला है। कामकाज में कार्य का भार अधिक रहेगा। आप बड़ी ही चतुराई से प्रत्येक कार्य को करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो यह गोचर आपके लिए उत्तम है, पुराने रोगों से आपको छुटकारा मिलेगा। छात्रों के लिए यह गोचर उत्तम रहेगा।

वैदिक एवं हिन्दू पंचांग 2019

तुला राशि – बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम भाव में हो रहा है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाएँ तो यह गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं है, किसी न किसी प्रकार से स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। किसी प्रकार की दुर्घटना भी इस गोचर में हो सकती है, आग से दुर्घटना हो सकती है, सतर्क रहे। बुध का यह राशि परिवर्तन आपके लिए सहायक नहीं होगा।

वृश्चिक राशि – बुध का गोचर आपकी राशि से सप्तम भाव में हो रहा है। इस दौरान आपके जीवन में उतार-चढाव देखने को मिलेंगे। जो लोग प्रेम संबंधों में लिप्त है, उनके रिश्तों में दरार आ सकती है। यह गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं है। इस गोचर में कोई न कोई रोग उभरकर सामने आ सकता है। आपको अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है। कामकाज के क्षेत्र में आपको लाभ होगा, वहां भाग्य का साथ आपको मिलेगा।

धनु राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से षष्ठ भाव में हो रहा है। यह गोचर आपकी सफलता में रुकावटें पैदा कर सकती है। आपके बनते हुए कामों में अचानक शत्रु विघ्न उत्पन्न कर सकते है। किसी भी प्रकार का कोई रोग आपको सता रहा हो तो आप उसी समय योग्य डॉक्टर को अवश्य दिखाएँ।

मकर राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से पंचम भाव में हो रहा है। पांचवें घर से संतान तथा शिक्षा को देखा जाता है। इस गोचर के दौरान परीक्षा आदि में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। इस गोचर में आपके लिए लम्बी दूरी की यात्राओ के योग भी बन रहे है। यह गोचर आपके लिए शुभ है, भाग्य का भरपूर साथ आपको मिलनेवाला है।

कुंभ राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से चतुर्थ भाव में हो रहा है। यह गोचर आपकी माता के लिए उत्तम होगा। आप अपने परिवार का मान-सम्मान बढ़ाएंगे। आप कठिन से कठिन कार्य भी बहुत चतुराई से करेंगे। आपको इस गोचर में प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी। बुध आदित्य युति होने से आपकी कीर्ति से आप अपने परिवार का मान-सम्मान बढाएंगे।

Horóscopo 2019

मीन राशि – बुध का यह राशि परिवर्तन आपकी राशि से तृतीय भाव में हो रहा है। यह गोचर आपको जीवन में सफलता की ओर ले जाएगा। कामकाज में आपका प्रमोशन होगा तथा आप व्यापारी है तो व्यापार में सफलता मिलेगी। पति-पत्नी के बीच किसी प्रकार की टेंशन है तो वो इस गोचर में ख़त्म कर सकते है, यह गोचर आपके बीच मतभेद दूर करने में अहम भूमिका निभाएगा। छात्रों के लिए यह गोचर सफलता प्राप्ति का है। छात्र परीक्षाओं में अच्छी सफलता अर्जित करेंगे।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi