Saltar al contenido

विवाह योग्‍य लड़कों को नहीं करनी चाहिए ये 7 गलतियां

विवाह योग्‍य लड़कों को नहीं करनी चाहिए ये 7 गलतियां

वास्‍तुशास्‍त्र में कई नियम बताए गए हैं जिनका पालन करने से जीवन को सुखी और समृद्ध बनाया जा सकता है। वास्‍तु विज्ञान के अनुसार ऊर्जा अगर अनुकूल है तो आपकी प्रगति होगी लेकिन अगर आपके आसपास फैली ऊर्जा प्रतिकूल है तो ये आपके जीवन में समस्‍याएं पैदा करेगी। वास्‍तुशास्‍त्र का प्रभाव वैवाहिक जीवन पर भी पड़ता है।

आज हम आपको वास्‍तुशास्‍त्र से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन शादी योग्‍य लड़कों को जरूर करना चाहिए।

नियम 1

वास्‍तु विज्ञान की मानें तो अगर किसी लड़के की उम्र विवाह योग्‍य हो गई है तो उसे दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए। इससे विवाह में बाधा उत्‍पन्‍न होती है और पति-पत्‍नी के रिश्‍ते भी खराब होते हैं।

Janm Kundali

नियम 2

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार विवाह योग्‍य पुरुषों को काले रंग के कपड़े और चीज़ों का इस्‍तेमाल कम करना चाहिए। इससे आपके व्‍यवहार में नकारात्‍मकता बढ़ती है और काला रंग अशुभता का कारक है जो आपके वैवाहिक जीवन पर भी प्रभाव डालता है।

नियम 3

Consejo para dormir matrimonio de hombres

विवाह योग्‍य लड़कों को अपने बिस्‍तर को इस तरह रखना चाहिए जिससे सोते समय उनके पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिशा में हो। इस नियम का पालन करने से आपके विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगीं और आपको उत्तम जीवनसाथी की प्राप्‍ति होगी।

नियम 4

विवाह योग्‍य लड़कों को ऐसे कमरे में सोना चाहिए जिसमें एक से अधिक दरवाज़े हों। जिस कमरे में हवा और रोशनी का प्रवेश कम हो वहां सोने से बचें।

Horóscopo 2019

नियम 5

जिनका भी विवाह होने वाला है या विवाह योग्‍य पुरुषों के कमरे का रंग गहरा नहीं होना चाहिए। दीवारों का रंग चमकीला, पीला, गुलाबी शुभ रहता है। इससे आपके विवाह में आ रही सभी तरह की मुश्किलें दूर होती हैं।

नियम 6

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार जिस स्‍थान पर बीम लटका हुआ हो, वो जगह भी अशुभ मानी जाती है। विवाह योग्‍य लड़के ऐसी जगह पर ना सोएं जहां बीम लटका हुआ हो।

Reserva Puja en línea

नियम 7

Consejo de matrimonio para hombres en la cama

यदि संभव हो तो अपने बिस्‍तर को दरवाज़े के नज़दीक रखें। अगर आपके साथ कमरे में कोई और भी रहता है तो इस बात का खास ख्‍याल रखें।

सिंगल लोगों के लिए फेंगशुई टिस

  • मनचाहा पार्टनर मिलने में दिक्कत आ रही है तो ऐसी स्थिति में अपने घर की सजावट पर ध्यान दें। घर को सजाना पॉजिटिव एनर्जी को लाने का सबसे आसान तरीका होता है। घर को साफ-सुथरा रखें।
  • फेंगशुई के अनुसार सिंगल कुर्सियां ​​और पक्षी-जानवरों की मूर्ति अकेलेपन को दर्शाती हैं। इसलिए सिंगल कुर्सियों को हटाएं, घर में जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर या मूर्ति लगाएं।

व्‍यापार के लिए वास्‍तु का चमत्‍कारिक उपाय

  • घर का दक्षिण पश्चिम हिस्सा ही प्यार का हिस्सा होता है। इस हिस्से को जितना हो सके सजाकर रखें।
  • फेंगशुई के अनुसार पानी, प्यार की ऊर्जा में बाधक का काम करता है इसलिए बेडरूम में झरने, तालाब आदि की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए एवं बैडरूम के अंदर किसी तरह का फुव्वारा या मछलीघर भी नहीं रखना चाहिए। पीने के लिए भी बस एक बोतल पानी रात के समय काफी है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea