Saltar al contenido

लाल किताब के उपाय करने से पहले जान लें उनके नियम वरना नहीं मिलेगा …

लाल किताब के उपाय करने से पहले जान लें उनके नियम वरना नहीं मिलेगा ...

लाल किताब में मनुष्‍य की हर प्रकार की समस्‍या का निदान दिया गया है किंतु इन्‍हें कैसे किया जाना है यह बात भी महत्‍वपूर्ण है। किसी भी उपाय का पूर्ण फल पाने हेतु आवश्‍यक है कि उसे पूरी श्रद्धा से किया जाए। पूरे मन से किया गया उपाय कभी निष्‍फल नहीं होता अर्थात् वह आपके लिए कल्‍याणकारी सिद्ध होता है।

– कोई भी उपाय केवल दिन के समय करें अर्थात् सूर्य के निकलने और छिपने के दौरान ही करें। लाल किताब के अनुसार रात्रि के समय किए गए उपाय अशुभ फल दे सकते हैं।

– एक दिन में केवल एक ही उपाय करना शुभ फलदायी माना जाता है। यदि एक दिन में एक से ज्‍यादा उपाय किए जाएं तो ऐसी स्थिति में वह उपाय निष्‍फल रहते हैं।

– लाल किताब के उपाय से संबंधित परहेज़ अथवा सावधानी का सख्‍ती से पालन करें।

– लाल किताब के उपाय जितने समय तक करने के लिए कहा गया हो उसे उतने समय के अंतराल में ही करें। इसके बाद इसे बंद कर दें।

– यदि किसी कारणवश कोई उपाय बीच में ही बंद करना पड़ जाए या किसी दिन छूट जाए तो उपाय करने से एक दिन पूर्व थोड़े से चावल लें और उसे दूध से धोकर सफेद रंग के कपड़े में बांध लें। पुन: उपाय की शुरुआत करते समय वह चावल किसी धार्मिक स्‍थल अथवा बगीचे में डाल दें। ऐसा करने से वह उपाय अधूरा नहीं माना जाएगा और उसका पूरा फल प्राप्‍त होगा।

– घर में किसी बच्‍चे के जन्‍म लेने या किसी की मृत्‍यु हो जाए तो लाल किताब केे उपाय बंद कर दें।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi