Saltar al contenido

ये गुण रखते हैं चाइनीज़ राशि ‘रैबिट’ वाले लोग

ये गुण रखते हैं चाइनीज़ राशि 'रैबिट' वाले लोग

जन्‍मवर्ष -: 1951, 1963, 1975, 1987, 1999, 2011, 2023

चीनी राशिचक्र की चौथी राशि है रैबिट यानि खरगोश। रैबिट राशि वाले लोग नरम, शांत, सतर्क और फुरतीले होते हैं। ये दयावान और धैर्यवान भी होते हैं। रैबिट राशि वाले जातक अडियल, विचारशील और निराशावादी होते हैं। ये काफी नरम स्‍वभाव के होते हैं। दूसरों के साथ ये बड़ी शालीनता से बात करते हैं। मुश्किल समय में रैबिट राशि वाले जातक हार नहीं मानते। ये मुश्किल समय में तनाव लेने की बजाय उसका हल ढ़ूंढ़ते हैं।

रैबिट राशि वाली महिलाएं सुंदर और संकोची होती हैं। ये साफ दिल की होती हैं। ये महिलाएं ईमानदार होती हैं। इन्‍हें अपनी भावनाएं दूसरों से व्‍यक्‍ति करने में झिझक महसूस होती है। रुढिवादी होने के कारण अच्‍छे अवसर इनके हाथ से निकल जाते हैं।

Horóscopo hindi 2019

कैसे होते हैं चाइनीज़ राशि ‘बैल’ वाले लोग…

सेहत -: सेहत के मामले में ये सामान्‍य होते हैं। जुकाम और इंफेक्‍शन जैसी समस्‍यओं से बचने के लिए इन्‍हें हैल्‍दी डाइट और खेलकूद में भाग लेना चाहिए। अधिक पानी का सेवन करें।

करियर -: रैबिट राशि वाले जातक दिल के अच्‍छे होते हैं इसलिए दूसरे भी इन्‍हें काफी पसंद करते हैं. ये बुद्धिमान और विद्वान होते हैं। करियर के साथ-साथ पैसों के मामले में भी इनका जीवन बेहतर होता है। कोई भी काम शुरु करें तो उसे पूरा खत्‍म करके ही छोड़ें। इन्‍हें पेंटिंग, सिलाई और कुकिंग का शौक होता है। धैर्य से काम लेने पर ये हर परिस्थिति को काबू में कर पाने में सफल होते हैं।

करियर क्षेत्र -: खेती, शिक्षा, धर्म, हैल्‍थ केयर, चिकित्सा, पुलिस / न्यायपालिका का काम और राजनीति।

संबंध -: रैबिट राशि वाले जातकों को अपने संबंधों को लेकर ज्‍यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती। बस अपने करीबियों की कमज़ोरी को दूर करने की कोशिश में ये लगे रहते हैं। सोशल लाइफ बढिया होती है। अपनी बुद्धिमानी की वजह से ये हर चर्चा का आकर्षण बन जाते हैं। दुश्‍मन को दोस्‍त बनाने का गुण भी इनमें होता है।

Software de Kundli

जानिए कैसे होते हैं चाइनीज़ राशि ‘टाइगर’ व…

कंपैटिबिलिटी -:

अच्‍छे संबंध -: रैबिट राशि वाले जातकों की कंपैटिबिलिटी रैट, गोट, मंकी और डॉग के साथ अच्‍छी रहती है।

खराब संबंध -: मुर्गा और सांप।

शुभ चीज़ें -:

– शुभ नंबर – 3, 4, 6, 34 और 46

– शुभ दिन – चीनी चंद्र मास का छब्‍बीसवां, सताईसवां और उन्‍नीसवां दिन।

– शुभ रंग – लाल, गुलाबी, बैंगनी और नीला।

Comprar Rudraksha

आपके जीवन को खुशनुमा बना सकते हैं फेंगशुई…

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook