Saltar al contenido

मंगलवार को ना करें ये काम, आ सकते हैं संकट हज़ार

मंगलवार को ना करें ये काम, आ सकते हैं संकट हज़ार

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है एवं इस दिन मंगल ग्रह का पूजन होता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी का पूजन करने से सभी दुखों और कष्‍टों से मुक्‍ति मिल जाती है। हनुमान जी के भक्‍तों को हर तरह की मुश्किल में उनकी रक्षा मिलती है।

प्राचीन समय से ही मंगलवार के दिन से कुछ मान्‍यताएं जुड़ी हैं। शास्‍त्रों में इस दिन कुछ कार्यों को वर्जित किया गया एवं वर्जित किए गए कामों को करने से व्‍यक्‍ति को ज्‍योतिष संबंधी दोषों का सामना करना पड़ता है।

अगर कोई व्‍यक्‍ति मंगलवार के दिन ये कार्य करता है तो उसकी कुंडली में मंगल दोष उत्‍पन्‍न हो जाता है और फिर मंगल दोष के कारण जातक के जीवन में उससे संबंधित कष्‍ट आने लगते हैं। इस तरह के दोषों से बचने के लिए बेहतर होगा कि आप जान लें कि मंगलवार के दिन कौन-से काम वर्जित हैं।

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा यन्त्र से करें हनुमान जी को प्रसन्न

Horóscopo diario

नाखून नहीं काटें

मंगलवार के दिन को हिंदू धर्म में काफी शुभ माना गया है। इसलिए मंगलवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए और स्त्रियों बाल भी नहीं धोने चाहिए। ऐसा करने की वजह से आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं।

हनुमान जी के इस स्‍वरूप की पूजा करने से पूरी होगी हर इच्‍छा

धन की हानि

मंगलवार के दिन लिया और दिया गया कर्ज धन की हानि करवाता है। इस दिन लिया हुआ कर्ज आसानी से नहीं उतरता। इसलिए कभी भी मंगलवार के दिन कर्ज लेने या देने की भूल बिलकुल ना करें।

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

मांसाहार का सेवन

मंगलवार को मांसाहार का सेवन तो बिलकुल नहीं करना चाहिए। हिंदू धर्म में मंगलवार के दिन मांसाहार का सेवन करना पूर्णत: निषेध माना गया है। मंगलवार के दिन मांसाहार का सेवन करना पाप की श्रेणी में आता है।

मंगलवार के दिन इस माला के जाप से बनेंगें बिगडे काम

Horóscopo mensual

स्‍त्री का अपमान न करें

मंगलवार के दिन किसी भी बुजुर्ग या माता या स्‍त्री का अपमान न करें। मंगल देवता माता का अपमान करने वालों को अवश्‍य दंड देते हैं। वैसे तो किसी भी दिन किसी स्‍त्री या बुजुर्गों का अपमान नहीं करना चाहिए।

इस तरह आगे बढ़ सकता है आपका करियर

दान की हुई चीज़े ना खाएं

अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान जी का व्रत रखते हैं तो इस दिन नमक का सेवन ना करें। साथ ही मीठे का दान करते हैं तो मिष्‍ठान ना खाएं। शास्‍त्रों के अनुसार जिस वस्‍तु का दान किया जाता है उसे उस दिन खाया नहीं जाता।

हिंदू Panchang 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

शास्‍त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन घर या दुकान में हवन नहीं करवाना चाहिए। साथ ही धारदार नुकीली वस्‍तुएं भी नहीं खरीदनी चाहिए।

Horóscopo diario

अगर आपके जीवन में कोई समस्‍या है और चाहकर भी आपको उससे छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो आप अपनी समस्‍या के निवारण हेतु AstroVidhi के अनुभवी ज्‍योतिषाचार्यों से इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं -: 082852 82851

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook