Saltar al contenido

बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा है अति फलदायी

Wednesday Remedies

बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है, इस दिन जो भी जातक श्रद्धापूर्वक गणेश जी की पूजा करते है, उनको गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। सनातन धर्म एवं हिन्दू शास्त्रों में गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा गया है इसका अर्थ है सभी प्रकार के संकट या परेशानियों को दूर करनेवाला। प्रत्येक बुधवार को गणेश जी की पूजा, उपासना करने से जातक को जीवन में सुख-ऐश्वर्य तथा सौभाग्य की प्राप्ति होती है, उसके जीवन में आनेवाली शारीरिक, मानसिक तथा आर्थिक समस्या दूर हो जाती है।

Remedios del miércoles

पौराणिक काल से ही पुराणों में गणेश जी की भक्ति शनि सहित सारे ग्रहदोष दूर करने वाली बताई गई है। हिन्दू धर्म में भी भगवान गणेश जी को सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया है। प्रत्येक शुभ कार्य में सबसे प्रथम भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है। देवी-देवता भी किसी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले गणेश जी की पूजा-अर्चना सबसे पहले करते है, ऐसा इसलिए भी क्योंकि देवगणों ने स्वयं उनकी प्रथम पूजा का विधान बनाया है।

बुधवार के दिन ये छोटे छोटे उपाय करने से होते है ये लाभ

    • बुधवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की प्रतिमा लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
    • दूर्वा गणेश जी को अतिप्रिय है, इसलिए गणेश जी को खुश करने का सबसे सस्ता और आसान उपाय है दूर्वा से गणेश जी की पूजा-अर्चना करना।
    • गणेश जी को मोदक भी बहुत ही पसंद है इसलिए गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए मोदक का भोग लगाया जाता है। शास्त्रों में मोदक की तुलना ब्रह्म से की गयी है, मोदक अमृत के समान माना गया है।

अभिमंत्रित पारद लक्ष्मी गणेश प्राप्त करें

  • हर बुधवार के दिन गणेश जी की उपासना से व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढता है और सभी तरह की रुकावटें दूर होती है।
  • पंचामृत में एक अमृत घी होता है। घी को स्वास्थ्यवर्धक और पौष्टिक माना गया है, विघ्नहर्ता को घी बहुत ही पसंद है, मान्यता है की गणेश जी की पूजा घी से की जाए तो बुद्धि प्रखर और तेज होती है, इसलिए भी यह उपाय बहुत ही कारगर होता है।
  • बुधवार के दिन घर में सफ़ेद रंग के गणपति की स्थापना करने से समस्त प्रकार की नकारात्मक शक्ति का नाश होता है।
  • घी और गुड का गणेश जी को भोग लगाने से तथा उसी घी और गुड को गाय को खिलाने से आर्थिक स्थिति तंदुरुस्त होती है, धन से सम्बंधित समस्या दूर हो जाती है।
  • बुधवार के दिन गणेश के ॐ गं गणपतये नमः मन्त्र का जाप करने से भगवान का आशीर्वाद बना रहता है।

भगवान गणेश स्वयं रिद्धि सिद्धि के दाता और शुभ लाभ के प्रदाता है। वे भक्तों की बाधा, समस्या, संकट, रोग, धन से सम्बंधित समस्या तथा दरिद्रता दूर करते है। इसलिए भागवान गणेश की बुधवार के दिन आराधना करना सबसे श्रेष्ठ माना गया है।

अभिमंत्रित पारद लक्ष्मी गणेश प्राप्त करें

किसी भी जानकारी के लिए Llame al करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook