Saltar al contenido

पैसों की तंगी से परेशान हैं या कर रहे हैं प्रमोशन का इंतज़़ार तो …

पैसों की तंगी से परेशान हैं या कर रहे हैं प्रमोशन का इंतज़़ार तो ...

आज हमारे जीवन में जिस तरह सुविधाएं बढ़ रही हैं उसी तरह परेशानियां भी बढ़ रही हैं। कोई धन की कमी से परेशान है तो किसी को नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है या कोई नौकरी पाने के लिए लाखों जतन करने में लगा हुआ है।

पारिवारिक कलह, वैवाहिक जीवन का सुख ना मिल पाना और संतान प्राप्‍ति में दिक्‍कत आना, कुछ ऐसी समस्‍याएं हैं जिनसे लोग परेशान हैं। आज हम आपको जीवन की कुछ ऐसी ही सामान्‍य समस्‍याओं और उनके उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Horóscopo 2019

पैसों की कमी से छुटकारा पाने के लिए

बुधवार के दिन किसी भी समय जब कोई किन्नर नज़र आए तो उसे अपने सामर्थ्‍य के अनुसार कुछ रुपए आदि भेंट करें। संभव हो तो उसे भोजन भी कराएं। इसके बाद उस किन्नर से आप एक सिक्का मांग लें। इस सिक्के को अपने गल्ले, कैश बॉक्स या धन स्थान पर रख दें।

कुछ ही दिनों में आप स्‍वयं महसूस करेंगें कि आपकी समस्या का समाधान हो रहा है। पैसों की तंगी को दूर करने के लिए आप अपने घर में महालक्ष्‍मी यंत्र की स्‍थापना भी कर सकते हैं। इस यंत्र में स्‍वयं महालक्ष्‍मी की शक्‍तियां समाहित होती हैं जो आपके धन आगमन के रास्‍ते खोलती है।

Comprar Mahalaxmi yantra

प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो

बुधवार की सुबह श्रीगणेश की पीले रंग की मूर्ति की पूजा करें।

  • पूजन में श्रीगणेश को हल्दी की पांच गठान श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करते हुए चढ़ाएं।
  • इसके बाद 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करके चढ़ाएं।

यह उपाय हर बुधवार को करने से आपकी नौकरी में पदोन्‍नति होने की प्रबल संभावना है। कई बार जन्‍मकुंडली में कमजोर सूर्य की वजह से भी करियर में परेशानी या प्रमोशन मिलने में दिक्‍कत आती है। अगर सूर्य को मजबूत कर लें तो आपको मनचाहा प्रमोशन और नौकरी मिल सकती है। सूर्य को मजबूत करने के लिए माणिक्‍य रत्‍न धारण कर सकते हैं।

Comprar Ruby en línea

वैवाहिक सुख पाने के लिए

जब आपके पति गहरी नींद में सोए हों, तब एक नारियल, सात गोमती चक्र और थोड़ा-सा गुड़ लेकर इन सभी सामग्री को एक पीले कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को अपने पति के ऊपर से सात बार उतार कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इसके अलावा प्रतिदिन सूर्य को अर्घ्य दें और अपनी मनोकामना की पूर्ति की प्रार्थना करें। वैवाहिक सुख की प्राप्‍ति के लिए आप गौरी शंकर रुद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं। इस रुद्राक्ष पर स्‍वयं मां गौरी और भगवान शिव की कृपा होती है इसलिए इसे धारण करने से वैवाहि‍क जीवन में खुशियां आती हैं।

Comprar Gauri shankar rudraksha

कार्य को संपन्‍न करने हेतु

पंचमी या एकादशी तिथि को स्‍नान के पश्‍चात् लघु नारियल का पूजन करें और अपनी मनोकामना कहें। अब 51 बार निम्न मंत्र का जाप करें-

।। ऊं ह्रीं सर्वं वै पूर्णत्वाय फट् ।।

पूजन के पश्‍चात् लघु नारियल को नदी में प्रवाहित कर दें। इससे अवश्‍य ही आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी।

मनचाहा परिणाम

कई बार बहुत प्रयास करने के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता है या जैसा आप चाहते हैं वैसा नहीं हो पाता है और आपके सारे प्रयास विफल होते जाते हैं। ऐसी किसी समस्‍या के निवारण के लिए आपको रोजाना सुबह शिवलिंग का जल से अभिषेक करना चाहिए।

इसके पश्‍चात् 11 या 21 बार ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें और भगवान शिव से अपनी मनोकामना की पूर्ति हेतु प्रार्थना करें। ये उपाय नौकरी पाने या मनचाही नौकरी पाने में भी काम आएगा। अगर नौकरी नहीं टिक पा रही है या बार-बार नौकरी छूट जाती है तो भी आप इस उपाय को कर अपनी मुश्किल को दूर कर सकते हैं।

Piedras preciosas Rashi

पैसों की तंगी का कारण जन्‍मकुंडली का कोई ग्रह दोष भी हो सकता है। अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष चल रहा है तो आपके जीवन में कई तरह की समस्‍याएं और मुश्किलें आती हैं। नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल पाता और पैसों की तंगी बनी रहती है। हालांकि, आपको इसका कारण तक समझ नहीं आता है कि आपके साथ ऐसा क्‍यों हो रहा है।

AstroVidhi की वेबसाइट पर आप ऑनलाइन फ्री जन्‍मकुंडली बना सकते हैं। अगर आपकी कुंडली में कोई दोष है तो आप हमारे ज्‍योतिषाचार्य से संपर्क कर उस दोष के निवारण हेतु बात कर सकते हैं या दोष निवारण पूजा करवा सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea