Saltar al contenido

नौकरी और शादी में आ रही रुकावटों का कारण है बृहस्‍पति, जल्‍द करें ये …

नौकरी और शादी में आ रही रुकावटों का कारण है बृहस्‍पति, जल्‍द करें ये ...

कई बार मेहनत करने के बाद भी नौकरी या मनचाहा फल नहीं मिल पाता है। इसका कारण आपकी कुंडली में बृहस्‍पति का अशुभ प्रभाव हो सकता है। कई बार किसी अशुभ या क्रूर ग्रह की वजह से आपको अपने किसी भी काम में जी तोड़ मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है।

मेहनत तो हर कोई करता है लेकिन मेहनत का फल बहुत कम लोगों को मिलता है। किसी को प्रयास करने के बाद भी अच्‍छी नौकरी नहीं मिलती है या घर में धन की कमी हमेशा रहती है या आपकी शादी में रुकावट आ रही है या कोई भी समस्‍या है तो इसका कारण आपकी कुंडली में बैठा बृहस्‍पति हो सकता है।

Horóscopo 2019

बृ‍हस्‍पति है कारण

जी हां, ये सच बात है कि कुंडली में अगर बृहस्‍पति देव अशुभ प्रभाव दे रहे हैं तो आपके हर काम में रुकावट आती है। अगर आपकी कुंडली मे गुरु दोष है तो उसकी शांति के उपाय कर के आप उसको अनुकूल कर सकते हैं और इन उपायों के बाद आपके सभी काम बनने लगेंगें।

बृहस्‍पति को प्रसन्‍न करने के लिए करें ये आसान उपाय

बृहस्‍पति को शांत करने के उपाय

  • गुरुवार के दिन गुरु बृहस्‍पति की मूर्ति या बृहस्‍पति जी के फोटो को पीले रंग के कपड़े पर स्‍थापित करें और उसकी पूजा करें। अपनी पूजा की थाल में पीले चावल, केसरिया चंदन, पीले फूल और प्रसाद में चाहें तो चने की दाल या गुड का प्रयोग करें।
  • दूसरा उपाय है कि गुरुवार के दिन बृहस्‍पति देव को प्रसन्‍न करने के लिए पीले रंग की वस्तु का दान करें। किसी गरीब व्यक्ति को या मन्दिर में जाकर दान करें।
  • तीसरा उपाय है कि सूर्योदय होने से पहले उठें और भगवान विष्णु जी के सामने घी का दीया जलाएं और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

इस यंत्र की पूजा से बनेंगें सारे बिगड़े काम

  • गुरुवार के दिन नहाते समय एक चुटकी हल्दी को पानी में डालकर नहाएं और इसके बाद ॐ नम: भगवते वासुदेवाय का जाप करते हुए केसर का तिलक लगाएं।
  • गुरुवार के दिन व्रत रखें और पीले रंग के कपड़े पहनें। यह भी कोशिश करें कि बिना नमक का भोजन हो और पीले रंग का पकवान शामिल हो।
  • अगर आपकी शादी में रुकावट आ रही है या किसी ना किसी वजह से आपकी शादी में समस्‍याएं आ रही हैं तो गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाएं।
  • गुरुवार के दिन केले के पेड़ के नीचे शाम के समय घी का दीपक जलाएं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook