Saltar al contenido

नौकरी और व्‍यापार करने वाले लोगों को जरूर पहनना चाहिए सात मुखी रुद्राक्ष

नौकरी और व्‍यापार करने वाले लोगों को जरूर पहनना चाहिए सात मुखी रुद्राक्ष

सात मुखी रुद्राक्ष पर मां लक्ष्‍मी की भरपूर कृपा बरसती है। कामदेव का स्‍वरूप माने जाने वाले इस रुद्राक्ष को अनंत नाम से जाना जाता है। सात मुखी रुद्राक्ष का स्‍वामी शनि देव हैं और इस रुद्राक्ष को मकर और कुंभ राशि के लोग बिना किसी ज्‍योतिषीय सलाह के भी धारण कर सकते हैं।

मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्‍त इस रुद्राक्ष को करियर और आर्थिक स्थि‍ति को मज़बूत करने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। इसके अलावा इससे सेहत को भी कई तरह के लाभ होते हैं। आइए जानते हैं सात मुखी रुद्राक्ष के लाभ।

सात मुखी रुद्राक्ष के लाभ

    • महाशिवपुराण में उल्लिखित है कि इस रुद्राक्ष को पहनने से स्‍वर्ण आदि धातुओं की चोरी या बेईमानी के पाप से मुक्‍ति मिलती है। सात मुखी रुद्राक्ष चोरी के आरोप से मुक्‍त करता है।
    • हड्डियों और नसों एवं गर्दन दर्द से मुक्‍ति पाने के लिए भी इस रुद्राक्ष को धारण किया जा सकता है।
    • नौकरी और व्‍यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो सात मुखी रुद्राक्ष से आपको लाभ होगा और भाग्‍योदय होगा। सात मुखी रुद्राक्ष के प्रभाव में धन का आगमन होता है। इसके प्रभाव से धन का अभाव दूर होता है।

अभिमंत्रित 7 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त करें

  • 7 Mukhi Rudraksha सात मुखी रुद्राक्ष पर शनि देव का प्रभाव माना गया है इसलिए जो व्‍यक्‍ति मानसिक रूप से परेशान हो या जोड़ों के दर्द से परेशान हो उनके लिए शनि देव की कृपा प्राप्‍त करने में ये रुद्राक्ष मदद कर सकता है।
  • सात मुखी होने के कारण ये शरीर में सप्‍त धातुओं की रक्षा करता है और शरीर में मेटाबॉलिज्‍म को मजबूत बनाता है।

इन रोगों को करे दूर

इस रुद्राक्ष को धारण करने से सेहत को कई फायदे होते हैं। ये गठिया के दर्द, खांसी, पेट दर्द, हड्डी और मांसपेशियों में दर्द, लकवा, मिर्गी, बहरापन, मानसिक चिंता, अस्‍थमा आदि रोगों पर नियंत्रण रखता है। इसके अलावा यौन रोगों, ह्रदय की बीमारियों और गले के रोगों से भी सात मुखी रुद्राक्ष राहत प्रदान करता है।

सात मुखी रुद्राक्ष को धारण करने का मंत्र

सात मुखी रुद्राक्ष को धारण करने के बाद ‘ऊं हूं नम:’ मंत्र का तीन या पंच माला रोज़ जाप करें। इससे इस रुद्राक्ष की क्षमता कई गुना बढ़ जाती है और व्‍यक्‍ति को धन और यश की प्राप्‍ति होती है। नौकरीपेशा और व्‍यापारियों को ये रुद्राक्ष अवश्‍य धारण करना चाहिए। किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

अभिमंत्रित 7 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त करें

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi