Saltar al contenido

नवरात्र के 9 दिनों में अपनी मनोकाना अनुसार चढ़ाएं ये चीज़ें

नवरात्र के 9 दिनों में अपनी मनोकाना अनुसार चढ़ाएं ये चीज़ें

पूजा पाठ में इस्तेमाल होने वाली हर चीज़ का अपना एक महत्व होता है। भगवान को अर्पित की जाने वाली हर एक चीज़ सांकेतिक होती है। आप ईश्‍वर को जो कुछ भी चढ़ाते हैं उसका एक संकेत या फल होता है जिसके बारे में जानना बहुत जरूरी है। आज हम आपको बता रहे हैं कि नवरात्र के नौ दिनों में मां दुर्गा के 9 रूपों को क्‍या अर्पित करना चाहिए।

ऐसा कहा जाता है कि जब समय अच्छा आता है तो छोटा काम भी बहुत बड़ा फल दे जाता है। तो नवरात्र के शुभ दिनों में आपके द्वारा किया गया छोटा-सा काम आपके आने वाले भविष्य को बदल सकता है

  • माता रानी को प्रसन्न करें जिससे आपकी इच्छा अनुसार आपको फल प्राप्त हो।
  • अगर आप नौकरी की कामना करते हैं या अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं और उससें बदलना चाहते हैं तो इन 9 दिनों में माँ दुर्गा को लाल चुनरी, लाल सिंदूर चढ़ायें। सिंदूर इतना बचा लें कि उसे आप अगली नवरात्र में भी इसी चढाये हुए सिंदूर का इस्तेमाल कर सकें।
  • अगर आपकी नौकरी में बहुत दिनों से प्रमोशन नहीं हो रही है और एक ही पद पर आप बहुत दिनों से अटके हुए हैं और आप चाह कर भी आगे बढ नहीं पा रहे हैं तो नवरात्रों में माँ दुर्गा के के 9 रूपों के चरणों में पीले फूल फूल अगले दिन प्रसाद के रूप में इस फूल को अपने पास रखें।

Horóscopo 2019

  • आज कल हर कोई धन की प्राप्ति चाहता है। अगर आप इन नवरात्रों में माता रानी से धन की कामना करते हैं तो माता रानी को स्फटिक की माला चढ़ायें और 9 दिन पूजन के बाद यह प्रसाद के रूप में उनको गले में पहनायें जिन्हें आप संपन्‍न देखना चाहते हैं।
  • व्यापार में वृद्धि चाहते हैं तो इन पूरे 9 दिनों तक 1 अखरोट रोज चढ़ायें और 9 दिनों के बाद 9 अखरोटों को अपने गल्‍ले में रखें। इससे आपको अपने व्यापार में लाभ प्राप्त होगा।
  • अगर आपके विवाह में रुकावट या देरी हो रही है तो माता के 9 रूपों को इलायची और लाई की भेंट चढ़ायें और रोज़ पूजा करने के बाद प्रसाद के रूप में बांटें और खुद भी खाएं।
  • शादीशुदा जीवन में अनबन चल रही है तो इसका भी उपाय आप इन 9 दिनों में कर सकते हैं। माँ दुर्गा के 9 रूपों को अनार चढायें। नवरात्र के समापन के दिन फल के रूप में अनार और हलवा, पूरी, चना गरीब लोगों को खिलाएं।
  • संतान प्राप्ति के इच्छुक हैं तो माता की मूर्ति के साथ-साथ बाल गोपाल की फोटो या मूर्ति रखकर 9 दिनों तक माखन खिलायें, याद रहे कि माखन शुद्ध होना चाहिए।

Janm Kundli

  • अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो नवरात्र के 9 दिनों तक हवन करें, माता को सेब चढ़ायें।
  • आप अपनी पति या पत्नी की लम्बी आयु की प्रार्थना करते हैं तो नवरात्र में माँ दुर्गा को नथनी चढ़ायें क्योंकि यह सुहाग का प्रतीक है। जरुरी नहीं है कि वो सोने या चांदी का ही हो आप किसी भी धातु से बनी नथनी माता को पहना सकते हैं।
  • घर की शांति के लिए माता रानी को दूध या दूध से बनी मिठाई चढायें। आपके घर में जो ज्यादा गुस्सा करते हैं उन्हें मोती पहनाएं इससे पॉजीटिव एनर्जी आती है और घर में शांति बनी रहती है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook