Saltar al contenido

नया काम शुरु करने से पहले इस तरह पता लगाएं कितना चलेगा बिजनेस…

नया काम शुरु करने से पहले इस तरह पता लगाएं कितना चलेगा बिजनेस…

प्रत्येक व्यक्ति स्वतंत्र होकर अपने मन के अनुसार कार्य करने तथा अधिक से अधिक धन कमाने का इच्छुक होता है। व्यापार व्यक्ति की इस चाह को पूरा कर सकता है। व्यापार एक ऐसा माध्यम है जो व्यक्ति को अधिक धन अधिक स्वतंत्रता तथा अधिकाधिक मान सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने का अवसर देता है। व्यापार आपकी बढती हर महत्वकांक्षा को पूरा कर सकता है। लेकिन सवाल यह भी है कि क्या आपको व्यापार में सफलता मिल पायेगी। व्यापार के लाभ जितने बडे है उतने ही बडे इसके हानिकारक प्रभाव भी है। अंतर व्यापार की सफलता या असफलता पर निर्भर करता है।

इस तरह आगे बढ़ सकता है आपका करियर

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

अत्यधिक प्रतिस्पर्धा से युक्त आज के समय में कोई भी कार्य करना असान नही है। अधिक धन व अधिक मेहनत का प्रयोग करने पर भी सफलता की गारंटी नही मिल पाती। ज्योतिष शास्त्र, वेदों के नेत्र कहलाते हैंं। इसमे भूत, भविष्य तथा वर्तमान देखने की क्षमता है। ज्योतिष शास्त्र के कुछ नियम ऐसे हैंं जिनके अधार पर यह जाना जा सकता है कि व्यापार में सफलता मिल पायेगी या नहींं।

इसकी पूजा करें और अपने व्‍यापार को आगे बढ़ाएं

Horóscopo semanal

– यदि धनेश उच्च का होकर दशम स्थान या दशमेश के साथ हो अथवा दृष्टि रखे। तो यह स्थिति व्यापार के लिये उत्तम मानी जाती है। ऐसे व्यक्ति को अपना व्यापार करना चाहिये।

अपने ऑफिस में इसे जरूर रखें

– यदि कर्मेश केंद्र में उच्च का हो या धन अथवा लाभ स्थान में बली अवस्था में बैठा हो तो व्यक्ति व्यापार कर सकता है। व्यापार के जरिये ऐसे व्यक्ति अत्यधिक धन अर्जित कर सकते है।

देवी लक्ष्‍मी की कृपा पाने हेतु रखें महालक्ष्‍मी यंत्र

हिंदू Panchang 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

– लाभेश से धनेश किसी प्रकार का सम्बंध बनाता हो अथवा ये दोनो कर्म स्थान पर स्थित हो तो व्यक्ति के पास कुबेर के समान धन होता है। ऐसे व्यक्ति व्यापार करने पर अत्यधिक समृद्ध होते हैंं।

– यदि कर्म स्थान, धन स्थान पर पापी या अशुभ ग्रहों का प्रभाव हो तो व्यक्ति व्यापार में हानि उठाता है।

मंगल दोष के निवारण के लिए इसे घर में स्‍थापित करेंं

Horóscopo diario

– कर्म स्थान पर बारहवें स्थान का मालिक स्थित हो तथा छठें स्थान का मालिक दृष्टी प्रभाव रखे तो जातक को अपने कार्यो के द्वारा हानि उठानी पडती है। ऐसे व्यक्ति को अपनी जमीन जायदाद भी बेचनी पड जाती है।

आपके व्‍यापार को देगा ये रफ्तार

– व्यापार करने के लिये कुशल निर्णय क्षमता अवश्य होनी चाहिये अत: जब तीसरे स्थान का मालिक बली हो तथा दशम स्थान के साथ सम्बंध बनाये तो व्यक्ति अपनी क्षमताओं के बल पर आगे बढता है। ऐसे व्यक्ति को देर से सफलता मिलती है।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook