Saltar al contenido

धन की हानि से बचने के लिए नवरात्र में कर लें इन 5 उपायों …

Dhan Prapti Upaay Navratri

ज्‍योतिष के अनुसार हर व्‍यक्‍ति की कुंडली में कोई ना कोई ग्रह दोष होता ही है और इस वजह से उसके जीवन में कई तरह के कष्‍ट आने लगते हैं। कभी उसे धन की हानि होती है तो कभी धन मिलते-मिलते रह जाता है। इन दोषों के कारण धन से संबंधित कार्यों में भी बाधाएं आती हैं और हानि के योग बनने लगते हैं।

अभी नवरात्र चल रहे हैं और इस दौरान धन संबंधित परेशानियों से मुक्‍ति पाने का सबसे अच्‍छा मौका है। नवरात्र के दिनों में आप मां दुर्गा की आराधना कर अपनी कुंडली के सभी दोष और कष्‍ट दूर कर सकते हैं।

धन की हानि से बचने के लिए नवरात्र में 5 उपाय

आज हम आपको बता रहे हैं कि नवरात्र के किन खास उपायों द्वारा आप धन हानि से बच सकते हैं।

Dhan Prapti Upaay Navratri

पहला उपाय

धन हानि से बचने के लिए नवरात्र के दिनों में ‘दुर्गे दुर्गे रक्षिणि स्‍वाहा: ‘मंत्र का 9 माला तक जाप करें। नवरात्र के नौ दिनों में रोज़ सुबह उठकर मंत्र का जाप करने से आपको फायदा होगा।

दूसरा उपाय

नवरात्र में किसी भी दिन गेहूं के आटे की लोई बनाकर उसमें गुड़ भरें और इसे पानी में बहा दें। आपको इस मछलियों के भोजन के तौर पर तालाब या नदी में डालना है इसलिए उसी जगह डालें जहां मछलियां हों। इस चमत्‍कारिक उपाय को करने से आपको कर्ज से मुक्‍ति मिलेगी।

Horóscopo 2019

तीसरा उपाय

चैत्र नवरात्र में किसी भी दिन आप ये उपाय कर सकते हैं। एक दीपक में सरसों का तेल भरें और उसे मिट्टी के ढक्‍कन से ढक दें। अब इस दीपक को किसी मंदिर या नदी के किनारे रख आएं। इसके बाद बिना रूके या किसी से बात किए घर लौट आएं। इस उपाय से ध‍न की हानि होना रूक जाएगी और आपकी सुख-समृद्धि बढ़ेगी

चौथा उपाय

नवरात्र में मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने और धन की प्राप्‍ति के लिए पीली कौडी की पूजा करें। पूजन में चावल, फूल, धूप, दीप चढाएं। पूजा के बाद इस पीली कौड़ी को अपने पास रख लें। इस उपाय से धन संबंधित सभी कामों में सफलता मिलती है।

पांचवा उपाय

नवरात्र में अष्‍टमी के दिन किसी दुर्गा मंदिर लाल रंग का वस्‍त्र लेकर जाएं। इस लाल रंग के वस्‍त्र में गुलाब, चांदी का टुकड़ा और गुड़ रखें और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। इसके बाद ये सभी चीज़ें देवी मां को अर्पित कर दें।

इसके अलावा कहते हैं कि अगर नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा को उनकी प्रिय चीज़ें चढ़ाई जाएं तो वे जल्दी प्रसन्न होकर अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। तो आइए जानते हैं कि नवरात्र में मां दुर्गा को किस चढ़ावे से प्रसन्न किया जा सकता है।

Janm Kundali

  • मां दुर्गा के मंदिर में अखरोट का भोग लगाने से अपार यश और कीर्ति की प्राप्ति होती है। जो लोग अपने जीवन में सफलता पाना चाहते हैं वे नवरात्र के दौरान मां दुर्गा के मंदिर में अखरोट का प्रसाद चढ़ाएं।
  • यदि लंबे समय से आपकी कोई मनोकामना अधूरी रह गई है तो उसकी पूर्ति के लिए आप नवरात्र में मां दुर्गा को मोगरे का गजरा चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आपकी मनोकामना शीघ्र पूरी होती है।
  • मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा और पान चढ़ाने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है। ये उपाय समाज में आपको यश और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।
  • मनोकामना की पूर्ति के लिए माता के मंदिर में अनार का भोग लगाना भी शुभ रहता है।
  • यदि कोई स्त्री अपने पति की लंबी आयु की कामना रखती है तो उसे मां दुर्गा के मंदिर में माता रानी को नवरात्र में नथनी भेंट करनी चाहिए। ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Navratri Pujan

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea