Saltar al contenido

जेब में नहीं टिकता पैसा तो करें हनुमान जी का ये उपाय, नहीं होगी …

जेब में नहीं टिकता पैसा तो करें हनुमान जी का ये उपाय, नहीं होगी ...

मंगलकारी हनुमान

श्री राम के भक्‍त हनुमान जी सभी अमंगल और कष्‍टों को दूर करने वाले हैं। श्री राम ने हनुमान जी को आदेश दिया था कि वे अनंत काल तक पृथ्‍वी पर रहेंगें और मानव जाति की रक्षा करेंगें। बस तभी से हनुमान जी मनुष्‍य की हर मुसीबत को दूर करते हैं।

अगर आपके जीवन में अनेक समस्‍याएं आ रहीं हैं या आप हर वक्‍त हताश महसूस करते हैं तो आपको अब ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि AstroVidhi के पास आपकी हर समस्‍या का हल है मूंगा हुनमान के रूप में।

Puja en línea

मूंगा हनुमान (Moonga Hanuman)

सिंदूरी रंग में उकेरी गई हनुमान जी की इस प्रतिमा से आपके सारे कष्‍ट दूर होते हैं। इस प्रतिमा में हुनमान जी की शक्‍तियां समाहित हैं जो आपकी नकारात्‍मक शक्‍तियों से रक्षा करती हैं। मूंगा हुनमान के प्रभाव से व्‍यक्‍ति को शक्‍ति और साहस की प्राप्‍ति होती है।

मूंगा हनुमान के लाभ

  • जिन लोगों की कुंडली में शनि और मंगल नीच स्‍थान में बैठा हो या आपको इन ग्रहों के कारण कष्‍ट झेलना पड़ रहा हो तो आपको मूंगा हनुमान से अवश्‍य ही लाभ होगा।
  • जो लोग शनि के प्रकोप से पीडित हैं उन्‍हें मूंगा हनुमान से विशेष लाभ होता है। शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए मूंगा हनुमान सबसे अच्‍छा उपाय है।

Horóscopo diario

आर्थिक लाभ

  • मूंगा हनुमान की आराधना करने से आपको हनुमान जी की कृपा प्राप्‍त होती है।
  • यदि आप आर्थिक तंगी या कर्ज की स्थिति से जूझ रहें हैं तो आपको मूंगा हनुमान की स्‍थापना अपने घर एवं दुकान में करनी चाहिए।
  • मूंगा हुनमान के प्रभाव से आपके आत्‍मविश्‍वास और आत्‍मसम्‍मान में बढ़ोत्तरी होती है।

कैसे करें स्‍थापना

सर्वप्रथम मूंगा हनुमान (मूंगे से निर्मित हनुमान प्रतिमा) की स्थापना अपने घर के एकांत कक्ष में चौकी पर लाल वस्त्र बिछाकर करें। उनका यथाविधि पूजन करें और उन पर सिंदूर चढ़ाएं, तदुपरांत इस मंत्र का यथासंभव जप करें-

स्थापना के लिए मंत्र-

ऊँ नमो हनुमते रुद्रावताराय,

पर यंत्र-मंत्र-तंत्र-त्राटक-नाशकाय,

सर्व-ज्वरच्छेदकाय, सर्व-व्याधि-निकृन्तकाय,

सर्व-भय-प्रशमनाय, सर्वदुष्ट-मुख-स्तम्भनाय,

देव-दानव-यक्ष-राक्षस-भूत-प्रेत-पिशाच-डाकिनी-शाकिनी-दुष्टग्रह-बन्धनाय,

सर्व-कार्य-सिद्धि-प्रदाय रामदूताय स्वाहा।

दूसरे दिन मूंगा हनुमान की प्रतिमा को अपने पूजा स्थान में स्थापित करें और प्रत्येक दिन उनका धूप-दीप से पूजन करें तथा इस मंत्र का कम से कम 11 बार जप करें।

आपकी हर समस्या का समाधान हो जाएगा।

अभी मूंगा हनुमान आर्डर करें

Horóscopo semanal

हमसे क्यों लें

हमारे पास से ली गई मूंगा हनुमान की प्रतिमा को AstroVidhi के अनुभवी ज्‍योतिषी द्वारा अभिमंत्रित कर आपके पास भेजा जाएगा जिससे आपको इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi