Saltar al contenido

जामुनिया (एमेथिस्ट) रत्न के प्रभाव से चमक उठेगी आपकी किस्मत

जामुनिया (एमेथिस्ट) रत्न के प्रभाव से चमक उठेगी आपकी किस्मत

वैदिक ज्योतिष के अनुसार जामुनिया नीलम रत्न का ही उपरत्न है। जिसे हम कठेला नाम से भी जानते है, यह बहुत ही प्रभावशाली रत्न है। इसका सम्बन्ध शनि ग्रह से होता है। यह रत्न जामुनी तथा बैंगनी रंग का होने के कारण यह जामुनिया या कठेला के नाम से जाना जाता है, अंग्रेजी में इसको एमेथिस्ट कहते है। यह बैंगनी रंग का पत्थर है, जोकि सेमीप्रीसियस स्टोन्स की कैटेगरी में आता है। शनि के दोषों से छुटकारा पाने के लिए यह रत्न बहुत ही कारगर होता है। यह रत्‍न शनि देव के शुभ प्रभाव को बढ़ाने में हमारी मदद करता है। शनि की महादशा या अन्तर्दशा हो तब इस रत्न को धारण करना शुभ माना जाता है

ज्योतिषशास्त्र में शनि के रत्न नीलम का बड़ा महत्व है, परन्तु इस रत्न का मूल्य बहुत ज्यादा होने के कारण सब जातक इस रत्न को धारण नहीं कर पाते, उनके लिए ही जामुनिया उपरत्न पहनने की सलाह ज्योतिषों द्वारा दी जाती है, इनका मूल्य रत्नों के मुकाबले बहुत ही कम होता है, अतः जिन जातकों की कुंडली में शनि बलवान होने के बावजूद भी शुभ फल नहीं दे रहे, ऐसे जातकों को शनि ग्रह को बल प्रदान करने के लिए नीलम की जगह जामुनिया रत्न से बनी अंगूठी धारण करने द्वारा ज्योतिषों ज्योतिषों दी जाती है।

जामुनिया (एमेथिस्ट) रत्न के प्रभाव से चमक उठेगी आपकी किस्मत

जामुनिया तथा मकर तथा कुंभ राशि का सम्बन्ध

जामुनिया रत्न का अधिपति ग्रह शनि है और शनि की राशि मकर तथा कुंभ है, इसलिए मकर और कुंभ राशि के लोगों के लिए जामुनिया रत्न धारण करना लाभदायक होता है। शनि देव की कृपा से जातक को हर कार्य में सफलता मिलती है, इसलिए अगर मकर और कुंभ राशि के लोग सफलता पाना चाहते हैं तो जामुनिया रत्न जरुर पहनना चाहिए।

अभिमंत्रित जामुनिया रत्न आर्डर करें

जामुनिया रत्न के अद्भुत लाभ

  • अगर कुंडली में शनि अस्त या वक्री तथा निर्बल हो तो जातक सफलता से दूर चला जाता है अगर आपकी कुंडली में शनि की दशा अनुकूल नहीं है तो आपको जामुनिया अवश्य धारण करना चाहिए तभी हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।
  • इस रत्न के प्रभाव से व्यापार में सफलता मिलती है तथा व्यक्ति बहुत जल्दी धनवान बनता है।
  • अगर आप बार बार गलत निर्णय लेते है ऐसे में जीवन को सही दिशा दिखाने का कार्य यह रत्न करता है।
  • शत्रुओं से आपका बचाव होता है तथा दुर्घटना आदि से आपका सामना नहीं होता।
  • भाग्योदय में इस रत्न की अहम भूमिका होती है, इस रत्न को धारण करने के बाद जातक पीछे मुड़कर नहीं देखता जीवन में तरक्की होती है।
  • जामुनिया रत्न धारण करने से मानसिक शांति मिलती है। मन में बुरे विचार नहीं आते। क्रोध पर नियन्त्रण रहता है।
  • राजनीति से जुड़े हुए लोगों के लिए यह रत्न धारण करना बहुत फायदेमंद होता है।
  • अगर व्यक्ति के मन में किसी प्रकार का भय है, तो उसे खत्म करने के लिए यह रत्न धारण किया जाता है।यह रत्न पहनने से आलस्य दूर होता है और पोजेटिव फिलिंग आती है।

अभिमंत्रित जामुनिया रत्न आर्डर करें

किसी भी जानकारी के लिए Llame al करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook