Saltar al contenido

चाहते हैं जन्‍म लेने वाला बच्‍चा गोरा हो तो करें ये ज्‍योतिषीय उपाय

चाहते हैं जन्‍म लेने वाला बच्‍चा गोरा हो तो करें ये ज्‍योतिषीय उपाय

दुनिया के हर कोने में गोरे रंग को ज्‍यादा तवज्‍जो मिलती है। भले ही भारत में अधिकतर लोगों का रंग गेहुंआ हो लेकिन फिर भी यहां पर भी गोरे रंग के प्रति लोग ज्‍यादा आकर्षित रहते हैं।

ईश्‍वर द्वारा प्रदत्त रंग को अपनाने की बजाय हम खुद को गोरा करने के प्रयास में दिन-रात लगे रहते हैं। जब कभी कोई महिला गर्भवती होती है तो उसके साथ-साथ घर के सभी सदस्‍य आने वाले शिशु के गोरा होने की कामना करने लगते हैं और गर्भवती स्‍त्री को ऐसी चीज़ें खाने को दी जाती हैं जिनसे शिशु का रंग गोरा हो।

आज हम आपको गोरा बच्‍चा पैदा करने के कुछ ज्‍योतिषीय उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ज्‍योतिषीय दृष्टिकोण

जन्म कुण्डली में लग्‍न भाव ही व्‍यक्‍ति की शारीरिक बनावट की नींव रखता है। लग्‍न भाव और लग्‍न भाव का स्‍वामी शरीर की त्‍वचा, रंग, लंबाई, वजन और आकर्षण को निर्धारित करता है। पहले भाव पर किसी दूसरे ग्रह का असर, लग्‍न के स्‍वामी का किसी दूसरे भाव में स्थित होना या फिर इस भाव पर किसी अन्‍य ग्रह का हावी होना भी व्‍यक्‍ति के त्‍वचा के रंग को प्रभावित करता है।

Horóscopo 2019

ग्रहों से मिलता गोरा रंग

आपको शायद मालूम नहीं होगा कि आपकी कुंडली में बैठे ग्रह ही आपकी त्‍वचा का रंग निर्धारित करते हैं। शुक्र और चंद्रमा हल्‍का रंग देते हैं, शनि और राहू गहरे रंग का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। बुध परिवर्तनशील प्रवृत्ति का ग्रह है और इस वजह से वो जिसके साथ भी बैठता है उसका ही रंग-रूप धारण कर लेता है। बृहस्‍पति पीला व सुनहरा रंग लिए होता है और मंगल गुलाबी रंगत लिए होता है।

Janm Kundali

गोरा बच्‍चा पाने के लिए गर्भवती स्‍त्री करें ये उपाय

  • अगर कोई गर्भवती महिला रोज़ नारियल खाए या नारियल पानी पीए तो उसका शिशु गोरा पैदा होता है।
  • गोरे शिशु के लिए गर्भवती स्‍त्री को बृहस्‍पति ग्रह को मज़बूत करना चाहिए। बृहस्‍पति को हल्‍दी प्रिय होती है और हल्‍दी की सहायता से कई ग्रह दोष दूर किए जा सकते हैं। अगर गर्भवती स्‍त्री रोज़ हल्‍दी का दूध पीए तो इससे बृहस्‍पति मजबूत होता है और जन्‍म लेने वाले बच्‍चे का रंग बृहस्‍पति की कृपा से गोरा पैदा होता है।

ग्रहों को करें प्रसन्‍न

शुक्र और चंद्रमा को प्रसन्‍न कर के भी आपके शिशु का रंग जन्‍म से ही गोरा हो सकता है। ये दोनों ही ग्रह सुंदरता व आकर्षण प्रदान करते हैं। इन दोनों ग्रहों को प्रसन्‍न करने के लिए सफेद रंग की वस्‍तुओं, सिल्‍क का कपड़ा, चावल आदि महिलाओं, कन्‍याओं या किसी गरीब को दान में दें। चंद्रमा और शुक्र की कृपा से आपको गोरे शिशु की प्राप्‍ति होगी। शुक्र ग्रह को प्रसन्‍न करने के लिए नियमित शुक्र यंत्र की पूजा करने से भी लाभ होता है।

लग्‍न को करें मजबूत और पाएं गोरा बच्‍चा

अगर शिशु के जन्‍म के बाद उसका रंग गहरा है तो भी उसके रंग को निखारा जा सकता है क्‍योंकि जन्‍म के समय के बाद से शिशु की शारीरिक बनावट और रंग पूरी तरह से विकसित नहीं होता है। अगर आप शिशु के लग्‍न भाव को मजबूत करने के उपाय करें तो उसके रंग को गोरा किया जा सकता है।

मंत्रों के उच्‍चारण, हवन, अभिषेक व यंत्र पूजा से लग्‍न भाव को मजबूत किया जा सकता है। ऐसा करने से शिशु का चेहरा और शरीर ही नहीं बल्कि उसका पूरा व्‍यक्‍तित्‍व ही खूबसूरत बन जाएगा।

नवग्रह पूजन

नवग्रह पूजन, हवन या अ‍भिषेक से भी आपकी ये मनोकामना पूरी हो सकती है। लग्‍न के स्‍वाती व उससे संबंधित ग्रहों के शुभ प्रभाव से सुंदरता, आकर्षण और लोकप्रियता भी मिलती है। आप AstroVidhi से भी नवग्रह पूजन करवा सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook