Saltar al contenido

घर में वास्‍तुदोष है तो इस पौधे को लगाकर पा सकते हैं खुशियां

घर में वास्‍तुदोष है तो इस पौधे को लगाकर पा सकते हैं खुशियां

वास्‍तुशास्‍त्र में कई नियमों का उल्‍लेख मिलता है। अगर आप इन नियमों का पालन करते हैं तो आपको फायदा होता है जबकि वास्‍तुदोषों के कारण घर-परिवार में खुशहाली की जगह दुख आता है।

वास्‍तुदोष के कारण कई तरह के कष्‍ट झेलने पड़ते हैं जिसमें से सबसे प्रमुख धन का नुकसान होना है। अगर बार-बार आपको धन की हानि हो रही है तो इसका कारण आपके घर या दुकान का कोई वास्‍तुदोष हो सकता है।

Comprar Mahalaxmi yantra

इसी तरह वास्तु में कई पौधों को लगाने का उल्लेख भी किया गया है। वास्तु के अनुसार इन पौधों को वास्तु के अनुरूप लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। मनी प्लांट के बारे में तो आपने सुना ही होगा। वास्तुशास्त्र में हर पौधे के लिए एक शुभ दिशा निर्धारित की गई है। पौधे को सही दिशा में लगाने से उसका शुभ फल प्राप्त होता है तो वहीं गलत दिशा के कारण नुकसान झेलना पड़ता है। मनी प्लांट भी कुछ ऐसी ही विशेषता रखता है। इसे वास्तुशास्त्र में बताई गई दिशा के अनुरूप न रखने से ये पैसों का नुकसान भी करवा सकता है। तो आइए जानते हैं मनी प्लांट से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें -:

Horóscopo 2019

किस दिशा में लगाएं

मनी प्लांट को कभी भी ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। इससे धन हानि, सेहत में गिरावट और संबंधों में खटास आती है। पूर्व-पश्चिम दिशा में मनी प्लांट लगाने से पति-पत्नी। के रिश्ते में खटास आ सकती है। इस दिशा से संबंधों के बीच तनाव उत्पन्न होता है।

मनी प्लांट के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा यानि आग्ने य कोण उत्तम माना जाता है। इस दिशा में गणेश जी का वास होता है। यहां पर मनी प्लांट लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

Piedras preciosas Rashi

इस बात का रखें ध्‍यान

मनी प्लांट की बेलें कभी भी जमीन को नहीं छूनी चाहिए। इससे घर में रह रहे लोगों को कई तरह के नुकसान से गुज़रना पड़ता है। मनी प्लांट को घर के अंदर लगाना ज्यादा शुभ माना जाता है। इसे गमले या किसी बोतल में लगाया जा सकता है।

कभी मुरझाने ना दें

मनी प्लांट में कभी भी मुरझाए हुए पत्ते‍ न रहने दें। पत्तों का मुरझाना अशुभ माना जाता है। रोज़ मनी प्लांट को पानी दें।

Comprar Gauri shankar rudraksha

अब तक आपको लगता होगा कि धन का कारक मनी प्‍लांट धन लाभ देता है लेकिन अगर आप इसे गलत दिशा में रख दें तो ये आपको फायदे की जगह नुकसान दे सकता है। घर में किसी गलत दिशा या स्‍थान पर रखा गया मनी प्‍लांट वहां रहने वाले लोगों के लिए दुख का कारण बन सकता है।

इसके अलावा कई और भी प्‍लांट होते हैं जिन्‍हें घर में लगाने से पहले आपको उनके वास्‍तु के बारे में जान लेना चाहिए। पौधों के अलावा वास्‍तुदोष को खत्‍म करने के कई और भी उपाय हैं जिनमें से एक वास्‍तुदोष निवारण यंत्र भी है। अगर आप अपने घर में बिना किसी टूट-फूट के किसी भी तरह के वास्‍तुदोष को खत्‍म करना चाहते हैं तो अपने घर या दुकान में वास्‍तुदोष निवारण यंत्र की स्‍थापना कर सकते हैं। ये यंत्र इतना शक्‍तिशाली है कि बिना किसी बदलाव के ही अपनी ऊर्जा को पूरे घर में फैलाने लगता है। इसकी सकारात्‍मक ऊर्जा से पूरे घर की नेगेटिव एनर्जी खत्‍म हो जाती है और वहां रहने वाले लोगों के विचारों में भी सकारात्‍मकता आती है।

Comprar Vastu dosha nivaran yantra

अपने जीवन को खुशहाल और समृद्ध बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप वास्‍तुशास्‍त्र के नियमों का पालन करें। ये नियम आपके जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर आपको सुख और सफलता प्रदान कर सकते हैं। वास्‍तुदोष को नज़रअंदाज़ बिलकुल ना करें क्‍योंकि ये आपके जीवन को बहुत बुरी तरह से बर्बाद भी कर सकते हैं। इसलिए इसके दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए वास्‍तुदोश निवारण पर ध्‍यान दें। वास्‍तुदोष निवारण के लिए आप AstroVidhi के पं. यूरज शास्‍त्री द्वारा वास्‍तुदोष निवारण पूजा भी करवा सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea