Saltar al contenido

घर में इस एक बात का ध्‍यान रखकर आप भी बन सकते हैं करोड़पति

घर में इस एक बात का ध्‍यान रखकर आप भी बन सकते हैं करोड़पति

ज्‍योतिषशास्‍त्र का एक अहम हिस्‍सा है वास्‍तु जिसके द्वारा जीवन के कई संकटों को बढ़ने से रोका जा सकता है। वास्‍तुशास्‍त्र में जीवन को सुखमय और समृद्ध बनाने के कुछ उपाय और नियम बताए गए हैं। अगर आप इन नियमों का पालन करते हैं तो सभी तरह के कष्‍टों से मुक्‍ति पा सकते हैं।

धन की कमी

अगर आपके घर में धन की कमी है या आप आर्थिक तंगी या कर्ज आदि से परेशान रहते हैं तो इसका कारण आपके घर या दुकान में मौजूद कोई वास्‍तुदोष हो सकता है। वास्‍तुदोष का असर सबसे ज्‍यादा व्‍यक्‍ति की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है इसलिए अगर आप ऐसी किसी भी परेशानी से बचना चाहते हैं तो अपने घर में वास्‍तु का पूरा ध्‍यान रखें।

Janm Kundali

आज हम आपको कुछ ऐसे वास्‍तु टिप्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी आर्थिक स्थिति को भी सुधार सकते हैं और कर्ज से भी मुक्‍ति पा सकते हैं।

सुख-समृद्धि पाने के वास्‍तु टिप्‍स

  • अगर घर का मुख्‍य द्वार दक्षिण दिशा में हो तो परिवार में आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं। इस दिशा में प्रवेश द्वार नहीं होना चाहिए।
  • घर में सकारात्‍मक ऊर्जा को बढ़ाने और धन लाभ के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा में सात की संख्‍या में क्रिस्‍टल रखें।
  • अमावस्‍या के दिन घर की साफ-सफाई करने से घर में पॉजीटिव एनर्जी बढ़ेगी।
  • रोज़ सुबह घर में पोछा लगाते समय पानी में थोड़ी सी हल्‍दी डाल दें। इस वास्‍तु उपाय से आपको जरूर लाभ होगा।
  • धन में वृद्धि की कामना रखते हैं तो उत्तर की दिशा में पुष्‍य नक्षत्र में पूजा करवाकर कनकधारा यंत्र की स्‍थापना करें।
  • घर में कबाड़ का सामना ना रखें और प्‍लास्टिक के पेड़-पौधे और फूलों को भी बाहर निकाल दें। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बनी रहती है।
  • बृहस्‍पतिवार के दिन उत्तर की दिशा में कमल के पुष्‍प रखें। इससे धन में वृद्धि होगी।

Calculadora de Rudraksha gratis

  • अगर घर की पूर्व्र दिशा में बहुत सारा सामान रखा है तो इसे तुरंत हटा दें क्‍योंकि इससे घर-परिवार में मुश्किलें आती हैं। इसे धन की कमी का कारक माना जाता है।
  • रसोईघर में रात के समय जूठे बर्तन ना छोड़ें। इससे व्‍यापार में हानि उठानी पड़ती है। रात को ही पूरे किचन की सफाई करके सोएं।
  • बुधवार के दिन कर्ज या पैसों का लेन-देन करते हैं तो इससे धन में कमी आती है। अपने बैडरूम में पानी ना रखें। ऐसा करने वाले व्‍यक्‍ति पर हमेशा कर्ज या उधार रहता है।
  • रोज़ाना शाम के समय अग्नि कोण यानि दक्षिण-पूर्व दिशा में कपूर जलाएं। इस वास्‍तु उपाय से धन में वृद्धि होती है। तिजोरी को दक्षिण दीवार की ओर लगाएं। इससे धन में बढ़ोत्तरी होती है। वहीं किसी अन्‍य दिशा में धन रखने से वो घटने लगता है।

इन बातों का रखें ध्‍यान

घर का ब्रह्मस्‍थान बहुत महत्‍वपूर्ण होता है। इस जगह को हमेशा साफ रखें और रोज़ तुलसी पूजन करें। समृद्धि और खुशहाली पाने के लिए घर के ब्रह्मस्‍थान को हमेशा साफ, खुला और दोषमुक्‍त रखना चाहिए। इस स्‍थान में किसी भी तरह के दोष, निर्माण, बोरिंग, कूड़ा-कबाड़ा आदि नहीं रखना चाहिए। इससे वहां रहने वाले लोगों के जीवन पर नकारात्‍मक असर पड़ता है। ब्रह्मस्‍थान में रोज़ तुलसी पूजन भी आवश्‍यक है।

Horóscopo 2019

ब्रह्मस्‍थान है महत्‍वपूर्ण

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर के ठीक मध्‍य भाग को ब्रह्मस्‍थान कहा जाता है। इसका मतलब ब्रह्माजी और अधिपति ग्रह गुरु से है। इसी कारण से ब्रह्मस्‍थान को बहुत शुभ माना जाता है और इसे साफ, खुला और पवित्र बनाए रखने का नियम है।

ब्रह्मस्‍थान को साफ रखने से वहां रहने वाले लोगों में एकता, प्रेम और आपसी सहयोग की भावना बढ़ती है। किंतु आज के समय में लोग ब्रह्मस्‍थान के महत्‍व को भूलते जा रहे हैं। इसके अलावा जगह की कमी के कारण भी अब घरों में ब्रह्मस्‍थान की कोई जगह नहीं है। आपको बता दें कि सुख, शांति और पॉजीटिव एनर्जी के लिए ब्रह्मस्‍थान बहुत जरूरी होता है। यह स्‍थान पंचतत्‍वों में से तीन तत्‍वों यानि धरती, वायु और आकाश का पर्याय है। इन तीनों तत्‍वों के संतुलन से सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह होने से आरोग्‍य, संपन्‍नता और शांत वातावरण प्राप्‍त होता है।

वास्‍तुदोष निवारण यंत्र

अगर आपके घर या दुकान में कोई वास्‍तुदोष है और आप बिना किसी टूट-फूट के उस दोष का निवारण करना चाहते हैं तो आपको अपने घर या दुकान में वास्‍तुदोष निवारण यंत्र की स्‍थापना करनी चाहिए। इस यंत्र की स्‍थापना से घर, भवन और दुकान के सभी तरह के वास्‍तुदोष दूर होते हैं। आप वास्‍तुदोष निवारण यंत्र AstroVidhi से भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

Comprar Vastu Dosha Nivarana Yantra

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en línea