Saltar al contenido

कैसे होते हैं चाइनीज़ राशि ‘ऑक्‍स’ वाले लोग?

कैसे होते हैं चाइनीज़ राशि 'ऑक्‍स' वाले लोग?

जन्‍मवर्ष -: 1949, 1961, 1973, 1985, 1997, 2009, 2021

चीनी राशिफल में दूसरे स्‍थान पर आता है बैल। इस राशि वाले जातक परिश्रमी, मजबूत और आत्‍मविश्‍वास से भरे होते हैं। बैल राशि वाले व्‍यक्‍ति स्‍वभाव से ईमानदार होते हैं एवं इनमें अपने देश के प्रति देशभक्‍ति का ज़ज्‍बा होता है। ये अपने परिवार और काम को समान महत्‍व देना पसंद करते हैं।

बैल राशि वाली महिलाएं पारं‍परिक, ईमानदार साथी और अपने बच्‍चों से बहुत ज्‍यादा प्‍यार करने वाली होती हैं। ये महिलाएं धैर्यवान होती हैं। अपने लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करना इनकी आदत होती है। ये दूसरों की सोच से ज्‍यादा प्रभावित नहीं होती हैं।

Software de Kundli

बैल राशि वाले जातक कोई भी काम बिना प्‍लानिंग के करना पसंद नहीं करते। मेहनती होने के कारण इन्‍हें अपने जीवन में अपार सफलता मिलती है। लेकिन इस राशि वाले व्‍यक्‍ति में एक कमी होती है कि इनके कम्‍यूनिकेशन स्किल्‍स अच्‍छे नहीं होते। ये दूसरों के साथ बातचीत करने में ज्‍यादा कुशल नहीं होते। ये अपनी सोच और फैसले पर ही अडिग रहते हैं।

कैसे होते हैं चाइनीज़ राशि ‘रैट’ वाले लोग…

सेहत -: बैल राशि वाले जातक मजबूत और स्‍वस्‍थ होते हैं। इनकी दीर्घायु होती है एवं ये किसी बीमारी की चपेट में कम ही आते हैं। अडियल होने के साथ ही ये मेहनती भी होते हैं। काम में बहुत ज्‍यादा समय बिताने के कारण इन्‍हें खाने के लिए समय कम ही मिल पाता है। इस कारण इन्‍हें आंत सबंधी समस्‍या हो सकती है। तो काम के साथ-साथ रिलैक्‍स भी करें और खानपान पर ध्‍यान दें। जिद्दी स्‍वभाव के कारण ये ज्‍यादातर तनाव में रहते हैं।

करियर: इनका तो स्‍वभाव ही मेहनती है और इसीलिए ये अपने काम को पूरे जी-जान से करना पसंद करते हैं। कोई भी काम अपने हाथ में लेते हैं तो उसे खत्‍म कर के ही छोड़ते हैं। हर काम को बड़ी बारी‍की से करते हैं।

Horóscopo hindi 2019

करियर क्षेत्र -: कृषि, विनिर्माण, फार्मेसी, यांत्रिकी, इंजीनियरिंग, कलाकार, राजनीति, रियल एस्टेट, इंटीरियर डिजाइन, चित्रकला।

Rasgos de la rata del zodíaco chino que debes conocer.

संबंध -: दूसरों के साथ संबंध बनाने या बातचीत करने में बैल राशि वाले जातक ज्‍यादा अच्‍छे नहीं होते। इनकी सोशल लाइफ भी काफी सीमित होती है। ये अकेले रहना ज्‍यादा पसंद करते हैं। ये अपनी दोस्‍ती को पूरी ईमानदारी से निभाते हैं लेकिन इनके ज्‍यादा दोस्‍त नहीं होते।

प्रेम संबंध की बात करें तो ये लॉन्‍ग टर्म रिलेशनशिप में विश्‍वास रखते हैं। अपने साथी में आए बदलाव से बैल राशि वाले जातक थोड़ा असहज महसूस करते हैं।

कंपैटिबिलिटी -: चूहा, बंदर और मुर्गा चीनी राशियों के साथ इनका सामंजस्‍य उत्‍तम रहता है। वहीं शेर, ड्रैगन, घोड़ा और बकरे- चीनी राशियों के साथ बैल राशि वाले जातकों का संबंध सबसे खराब माना जाता है।

Piedra preciosa de nacimiento

शुभ चीज़ें

– शुभ नंबर – 1, 4, 14 और 41

– शुभ दिन – चीनी चंद्र मास का तेरहवां और सताईसवां दिन।

– शुभ रंग: सफेद, पीला और हरा।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook