Saltar al contenido

कर्ज में डूबे हैं तो मंगलवार के दिन करें हनुमान जी का ये अचूक …

कर्ज में डूबे हैं तो मंगलवार के दिन करें हनुमान जी का ये अचूक ...

कलियुग में एक केवल हनुमान जी ही हैं जो अपने भक्‍तों की रक्षा के लिए हमेशा तत्‍पर रहते हैं। कर्ज से मुक्‍ति पानी हो या फिर शादी-विवाह में हो रही देरी हो दूर करना हो, हनुमान जी हर तरह की समस्‍या से छुटकारा दिलाते हैं।

मंगलवार का‍ दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। कहते हैं कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। संकटमोचन हनुमान जी अपने सच्‍चे भक्‍तों की हर मुश्किल को दूर करते हैं।

आज हम आपको बताते हैं कि मंगलवार के दिन हनुमान के किस स्‍वरूप की पूजा करने से आपकी झोली जल्‍दी खुशियों से भर सकती है। हनुमान चालीसा यंत्र एक लॉकेट है जिस पर हनुमान जी चि‍त्र बना हुआ है और बारीक शब्‍दों में हनुमान चालीसा लिखी हुई है।

Horóscopo diario

हनुमान चालीसा यंत्र

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा यंत्र के पूजन का अत्‍यंत महत्व है। गोल्‍ड प्‍लेटेड हुनमान चालीसा यंत्र पर छोटा-सा हनुमान जी का चित्र भी बना हुआ है। हनुमान चालीसा यंत्र की पूजा करने से आपके घर में कभी कुछ अमंगल नहीं होगा।

Relicario de Hanuman Chalisa

भूत-प्रेत से करे रक्षा

यदि किसी के घर में हनुमान चालीसा यंत्र होता है तो उस घर में कभी भी कोई बुरी शक्‍ति का असर नहीं होता। यह यंत्र काले जादू और भूत-प्रेत से आपके परिवार की रक्षा करता है।

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

ये भी पढ़ें: भूत-प्रेत से बचने के ज्‍योतिषीय उपाय

Horóscopo semanal

नवग्रहों की शांति का उपाय

  • साथ ही ग्रहों के अशुभ फल से भी ये यंत्र बचाता है।
  • इसके अलावा सेहत संबंधी परेशानियों में भी राहत मिलती है।
  • हनुमान चालीसा यंत्र के शुभ प्रभाव से बेचैनी, डायबिटीज़ और उच्‍च रक्‍तचाप जैसी बीमारियों में राहत मिलती है।
  • हनुमान जी नौ ग्रहों के दोष से भी छुटकारा दिलाते हैं।

अगर आप नवग्रहों की कृपा चाहते हैं तो अपने घर एवं ऑफिस में नवग्रह शांति यंत्र की स्‍थापना कर सकते हैं।

शनि दोष करे दूर

हनुमान जी की आराधना से शनि से संबंधित दोष भी दूर होते हैं। अगर आप शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या से गुज़र रहे हैं तो आपको हनुमान जी को ये चालीया यंत्र लॉकेट अवश्‍य धारण करना चाहिए। हनुमान जी के भक्‍तों को शनि देव कभी परेशान नहीं करते हैं।

कहां से लें

आप यह सर्वशक्‍तिशाली हनुमान चालीसा यंत्र AstroVidhi से भी प्राप्‍त कर सकते हैं। आपको यह यंत्र प्रसिद्ध ज्‍योतिषाचार्य आचार्य रमन जी द्वारा अभिमंत्रित कर भेजा जाएगा।

Horóscopo mensual

हनुमान जी के मंत्रों से अभिमंत्रित करने के बाद आपको इस यंत्र का पूरा फल शीघ्र ही प्राप्‍त होगा। आप इस हनुमान चालीसा यंत्र को अपने गले में धारण कर सकते हैं।

अगर आपकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही है और इस वजह से आपका जीवन नर्क बन गया है तो आप अपनी परेशानियों के हल हेतु हमें इस नंबर – 8882540540 पर संपर्क कर सकते हैं। AstroVidhi के अनुभवनी ज्‍योतिषाचार्य आपकी हर मुश्किल का हल करेंगें।

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook