Saltar al contenido

इस अंगुली में चांदी की अंगूठी पहनने से करियर में मिलेगी तरक्‍की

इस अंगुली में चांदी की अंगूठी पहनने से करियर में मिलेगी तरक्‍की

ज्‍योतिष में मनुष्‍य की हर समस्‍या का निदान छिपा है। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार अलग-अलग धातुओं की अंगूठी पहनने से महत्‍वपूर्ण लाभ मिलते हैं। कई लोग चांदी की धातु की अंगूठी भी पहनते हैं लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि चांदी की अंगूठी किस ऊंगली में पहननी चाहिए या इसे किस ऊंगली में पहनना सबसे अधिक शुभ फल देता है।

तो चलिए जानते हैं चांदी की अंगूठी के लाभ।

चांदी की अंगूठी कब करें धारण

सोमवार या शुक्रवार के दिन चांदी की अंगूठी धारण करनी चाहिए। रविवार या गुरुवार के दिन चांदी की अंगूठी खरीदकर घर लाएं। एक कटोरी में दूध भरकर उसमें अंगूठी को डाल दें। रातभर दूध में अंगूठी रखी रहने दें। अगले दिन सुबह दूध से अंगूठी निकालकर उसे साफ पानी से धो लें।

Software Janam Kundali

इसके बाद घर के मंदिर में इस अंगूठी को रखें और सभी देवी-देवताओं का स्‍मरण करें। चंदन, चावल, हार-फूल और अन्‍य पूजन सामग्री चढ़ाएं। धूप-दीप जलाकर आरती करें। पूजा के बाद ये अंगूठी दाहिने हाथ की सबसे छोटी अंगुली में या अंगूठे में पहनें।

किस ग्रह से है संबंध

चांदी की अंगूठी का संबंध शुक्र और चंद्रमा से है। शुक्र संपन्‍नता प्रदान करत है और चंद्रमा मन का प्रतीक है। जिन घरों में चांदी की धातु होती है वहां सुख-समृद्धि का वास होता है।

चंद्रमा हो कमज़ोर

अगर किसी व्‍यक्‍ति की कुंडली में चंद्रमा कमज़ोर हो या अशुभ ग्रहों के साथ बैइा हो तो उस जातक को अपने दाहिने हाथ की सबसे छोटी ऊंगली में इस अंगूठी को पहनना चाहिए। चंद्रमा खराब हो तो दिमाग से संबंधित कार्यों में रुकावटें आती हैं या सफलता नहीं मिल पाती है।

चंद्रमा की अंगूठी करें धारण

शुक्र हो कमज़ोर

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र कमज़ोर है उन्‍हें अंगूठे में या सबसे छोटी अंगुली में चांदी की अंगूठी पहनने से बहुत लाभ मिलता है। शुक्र ग्रह के अशुभ प्रभाव के कारण परिवार के सदस्‍यों के बीच झगड़ा रहता है। इस समसस्‍या से बचने के लिए आप इस अंगूठी को पहन सकते हैं।

शुक्र की अंगूठी करें धारण

कौन करे चांदी की अंगूठी धारण

अगर आपको बात-बात पर गुस्‍सा आता है और आप अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो आपको इस अंगूठी को जरूर पहनना चाहिए। अगर आपको अंगूठी पहनना पसंद नहीं है तो आप गले में चांदी की चेन भी पहन सकते हैं। इसके अलावा दाहिने हाथ में चांदी का ब्रेसलेट भी पहन सकते हैं।

ध्‍यान रखें

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा अशुभ स्‍थान में बैठा तो आपको किसी भी व्‍यक्‍ति से चांदी की कोई भी चीज़ उपहार में स्‍वीकार नहीं करनी चाहिए। अगर आप अपनी मां से चांदी की अंगूठी उपहार में लेकर पहनें तो आपको इसका दोगुना लाभ मिलेगा।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook