Saltar al contenido

आपकी Fallo का कारण बन सकता है सूर्य, कुंडली में सूर्य के खराब होने …

आपकी Fallo का कारण बन सकता है सूर्य, कुंडली में सूर्य के खराब होने ...

सूर्य सफलता का कारक हैं और अगर कुंडली में सूर्य देव कमज़ोर स्थिति में बैठे हों तो जातक का पूरा जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो जाता है। ज्‍योतिष के अनुसार मनुष्‍य के जीवन पर ग्रहों का महत्‍वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

किसी को शुभ ग्रह मालामाल बना देते हैं तो किसी को कंगाल बनाने में भी देर नहीं लगाते। सौरमंडल में नौ ग्रह हैं और ये नौ ग्रह किसी ना किसी तरह मनुष्‍य के जीवन पर अच्‍छा और बुरा प्रभाव डालते ही हैं।

कोई ग्रह करियर पर प्रभाव डालता है तो कोई मनुष्‍य की लव लाइफ को बेहतर या खराब करने की क्षमता रखता है। आज हम आपको सूर्य ग्रह के बारे में बताने जा रहे हैं।

सूर्य को प्रसन्‍न करने के लिए करें इसकी पूजा

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि सूर्य सफलता का कारक है और ये जीवन के हर पहलू में सफलता और असफलता से संबंधित होता है। अगर कुंडली में इसके अशुभ स्‍थान में बैठा है या नकारात्‍मक प्रभाव दे रहा है तो जातक को कुछ विशेष तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं कि खराब सूर्य हो तो किस तरह के संकेत मिलते हैं और इसके अशुभ होने पर क्‍या प्रभाव होता है।

सूर्य के अशुभ प्रभाव

यदि कुंडली में ये ग्रह अशुभ भाव में बैठा है तो व्‍यक्‍ति को अपने करियर में असफलता मिलती है। उसे नौकरी मिलने में दिक्‍कत आती है।

व्‍यापार पर सूर्य का प्रभाव

ये ग्रह व्‍यक्‍ति की प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही पहलुओं पर असर डालता है। इसके अशुभ होने पर व्‍यापार में घाटा होता है और व्‍यक्‍ति को पैसा कमाने या आय के साधनों में बाधा उत्‍पन्‍न होती है। कई प्रयास करने के बाद भी व्‍यक्‍ति व्‍यापार में प्रग‍ति नहीं कर पाता है।

प्रयासों में मिलती है असफलता

अशुभ सूर्य का दूसरा मतलब है असफलता। ऐसी स्थित में आप जो भी कार्य करते हैं उसमें आपको असफलता मिलती है। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे अपने दिल की बात बताते हैं तो किसी ना किसी कारण से वो व्‍यक्‍ति आपसे दूर चला जाता है।

Generar Janam Kundali gratis

नौकरी मिलने में दिक्‍कत

कई लोग शिकायत करते हैं कि अच्‍छी डिग्री लेने और पढ़ाई करने के बाद भी उन्‍हें नौकरी नहीं मिल रही है या अच्‍छी नौकरी पाने में उन्‍हें दिक्‍कत हो रही है। इसकी वजह कुंडली में बैठा सूर्य हो सकता है। जब येे किसी अशुभ भाव में बैठा होता है तो वो उस जातक को नौकरी मिलने में परेशानियां उत्‍पन्‍न करता है।

उपाय

  1. इन्‍हें प्रसन्‍न करने के लिए रोज़ सुबह एक लोटे पानी में हल्‍दी डालकर सूर्य को अर्घ्‍य दें।
  2. रविवार के दिन सूर्य से संबंधित वस्‍तुओं का दान करें।
  3. सफलता पाने हेतु माणिक्‍य रत्‍न धारण करें।

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook