Saltar al contenido

आपकी मुसीबतों का कारण हो सकता है पितृ दोष

आपकी मुसीबतों का कारण हो सकता है पितृ दोष

सूर्य पर राहु की दृष्टि पड़ रही हो या सूर्य और राहु की युति हो रही हो तो उस कुंडली में पितृ दोष बनता है। इस दोष के कारण जातक को सूर्य के शुभ फल प्राप्‍त नहीं होते एवं सूर्य सफलता का कारक है इसलिए जातक को अपने किसी भी काम में सफलता हासिल नहीं होती।

कुंडली में राहु और सूर्य साथ हों या राहु पंचम भाव में हो या सूर्य राहु के नक्षत्र में हो या पंचम भाव का उप नक्षत्र स्‍वामी राहु के नक्षत्र में हो तो उस जातक को पितृ दोष लगता है।

मान्‍यता है कि परिवार में किसी व्‍यक्‍ति की अकाल मृत्‍यु होने पर या मृत व्‍यक्‍ति का विधिपूर्वक श्राद्ध नहीं होता तो उस परिवार में जन्‍म लेने वाली संतान की कुंडली में पितृ दोष होता है। पितृ दोष के कारण जातक को जीवन में कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है।

Horóscopo hindi 2019

कब बनता है पितृ दोष

– यदि किसी जातक की कुंडली में पितृ दोष होता है तो उसे संतान सुख की प्राप्‍ति में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

– घर में उत्‍तर-पूर्व या दक्षिण-पश्चिम दिशा में शौचालय होना भी पितृ दोष की ओर संकेत करता है।

– पितृ दोष के कारण जातक को जमीन-जायदाद में नुकसान झेलना पड़ता है।

कुंडली में पितृ दोष हो तो जातक के समृद्ध होने के बावजूद घर में शांति नहीं रहती।

– घर में पितरों का स्‍थान दक्षिण और पश्चिम दिशा में होता है। इसलिए पितृदोष का प्रभाव घर पर भी पड़ता है।

– जिस व्‍यक्‍ति की कुंडली में पितृ दोष होता है उसके घर के नैऋत्‍य कोण में वास्‍तु दोष होता है।

पितृ दोष निवारण के लिए स्थापित करें सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच

Software de Kundli

– दक्षिण-पश्चिम दिशा में पृथ्वी की ऊर्जा होती है, यदि घर की इस दिशा में पेड़-पौधे हों या दीवार का रंग हरा हो तो भी पृथ्वी की ऊर्जा समाप्त हो जाती है, जिससे यहां वास्तु दोष उत्पन्न होता है। ये भी पितृ दोष का ही एक संकेत है।

पितृ दोष के निवारण हेतु आप अपने घर में पितृ दोष निवारण यंत्र की स्‍थापना भी कर सकते हैं। इस यंत्र को विशेष रूप से पितरों की शांति के लिए बनाया गया है। इस यंत्र की पूजा करने से पितृ देव और आपके पूर्वज प्रसन्‍न होते हैं।

ध्‍यान रहे, कोई भी यंत्र तब तक प्रभावकारी नहीं होता जब तक आप उसे अभिमंत्रित करके प्रयोग नहीं करते। इसलिए पितृ दोष निवारण यंत्र को अभिमंत्रित करने के बाद ही स्‍थापित करें। आपको आसानी से कहीं भी उच्‍च गुणवत्ता और सटीक प्रभाव वाला पितृ दोष निवारण यंत्र नहीं मिलेगा इसलिए आप AstroVidhi से अभिमंत्रित पितृ दोष निवारण यंत्र प्राप्‍त कर सकते हैं।

पितृ दोष निवारण के लिए स्थापित करें सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच

Comprar Rudraksha

इसके अलावा अगर आपके जीवन में पैसों से संबंधित कोई और परेशानी भी चल रही है या आप किसी अन्‍य मुसीबत की वजह से परेशान हैं तो बेझिझक हमसे कहें। AstroVidhi के अनुभवी ज्‍योतिषाचार्य आपकी हर मुश्किल का समाधान बताएंगें।

Use Rudraksha de acuerdo con su signo lunar

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Página de Facebook de AstroVidhi