Saltar al contenido

अब क्‍या होगा स्‍मृति ईरानी का अगला कदम…

smriti-irani-birth-chart

मनोरंजन की दुनिया से राजनीति में अपनी पहचान बनाने वाली स्‍मृति ईरानी आज देश और दुनिया का जाना-पहचाना नाम बन गई हैं। वर्तमान समय में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री हैं। स्‍मृति ईरानी अपनी कड़ी मेहनत और जज्‍बे के कारण आज सफलता के इस मुकाम तक पहुंच पाई हैं।

टीवी कलाकार के रूप में काम करते हुए स्‍मृति ने नाम भी खूब कमाया और पैसा भी लेकिन राजनीति की राह चुनने के बाद से ही वह निरंतर विवादों से घिरी रहीं। हाल ही में स्‍मृति ने नेट क्‍वालिफाई परीक्षा में बड़े बदलाव किए जिसका कई लोगों ने खुले दिल से स्‍वागत किया तो कई ने इसकी आलोचना भी की। अभी तक स्‍मृति के द्वारा किए गए कार्यों की काफी आलोचना की जाती रही है। इसलिए मैंनें स्‍मृति ईरानी के भविष्‍य को जानने का प्रयास किया एवं पाया कि –

Libre Janm Kundli

जानिए कैसे होते हैं जुलाई में जन्मे व्यक्ति

नाम: स्‍मृति ईरानी

जन्म तिथि: 23 मार्च 1976

जन्म समय: ज्ञात नहीं

जन्म स्थान: दिल्ली, भारत

smriti-irani-carta-natal

स्‍मृति की जन्‍मकुंडली में सिंह राशि के बीच से गुरू पारगमन कर रहा है जो कि अगस्‍त माह के मध्‍य तक जन्‍म के ग्रहों के साथ पारस्परिक संबंध बनाएगा। कुंभ में स्थित शुक्र एवं बुध पर गुरू की सातवीं दृष्टि पड़ेगी। वहीं धनु में स्थित चंद्रमा पर गुरू की पांचवी दृष्टि पड़ेगी। आने वाले समय में कुंभ राशि में केतु उनके जन्म के ग्रहों पर से पारगमन करेगा।

शनिदेव की पावन स्‍थली है शनि शिंगणापुर, बनते हैं सब काम

ग्रहों की इस दशा का स्‍मृति के जीवन पर मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। स्‍मृति को गुरू के प्रभाव में सकारात्‍मक फल मिलने वाला है। गुरू की कृपा से स्‍मृति को अपने क्षेत्र में प्रभावी निर्णय लेने का मौका मिलेगा। इस समय उन्‍हें एक से ज्‍यादा कार्यों पर अपना ध्‍यान केंद्रित करना पड़ेगा। साथ ही यह समय थोड़ा सावधानी से रहने का भी है अन्‍यथा उनकी योग्‍यता पर सवाल उठाए जा सकते हैं। इस सबके बावजूद स्‍मृति की कुंडली में ग्रहों के शुभ प्रभाव के कारण मुश्किल समय भी आसानी से कट जाएगा।

Rashifal 2019

जातक को मीडिया के आगे ज़रा संभलकर बोलने की सलाह दी जाती है। केतु का बुध और शुक्र से पारगमन के कारण जातक को कम्‍युनिकेशन के क्षेत्र में परेशानी झेलनी पड़ सकती है। लेकिन हो सकता है कि इसी ग्रह के प्रभाव में स्‍मृति एक बेहतर वक्‍ता के रूप में उभर कर सामने आएं।

स्‍मृति ईरानी की सूर्यकुंडली के अनुसार वह अपने मंत्रालय के विकास के लिए कई अहम् कदम उठा सकती हैं जिसमें देश का फायदा होगा। स्‍मृति के नेतृत्‍व में मानव संसाधन विकास मंत्रालय देश के विकास में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा और इसका फायदा स्‍मृति को भी मिलने वाला है। इस वर्ष के अगस्‍त माह के बाद से स्‍मृति के सामने कठिनाईयां और चुनौतियां आ सकती हैं। गुरू के सकारात्‍मक प्रभाव के न होने पर स्‍मृति को विवादों का सामना करना पड़ सकता है।

हम स्‍मृति ईरानी के उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करते हैं।

Piedra de nacimiento

कंगाल से मालामाल कर देंगें शनिवार के ये विशेष उपाय

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook