Saltar al contenido

अपने ही हाथों से बर्बाद होने से बचना चाहते हैं तो अभी करें ये …

अपने ही हाथों से बर्बाद होने से बचना चाहते हैं तो अभी करें ये ...

जन्‍मकुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति के कारण कई दोष बनते हैं जो उस व्‍यक्‍ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी कर देते हैं। इन दोषों के कारण जातक को अपने किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिल पाती है। इन्‍हीं दोषों में से एक है चंडाल दोष जोकि गुरु और राहु के संबंध से बनता है।

कुंडली में बन रहे चंडाल दोष का सबसे बड़ा दुष्‍प्रभाव यही है कि इससे प्रभावित जातक चरित्रहीन बन जाता है। समाज में उसका मान-सम्‍मान नहीं होता है और वह गलत कार्यों में लिपत रहता है।

कुंडली में कब बनता है चंडाल दोष

कुंडली में गुरु और राहु के किसी भी तरह से संबंध होने पर गुरु चंडाल योग बनता है। गुरु और राहु की युति होने पर भी ये योग बनता है। गुरु यानि बृहस्‍पति ग्रह की खासियत है कि वो जिस भी ग्रह के साथ बैठता है उसी की तरह फल देने लगता है और इस दोष में भी कुछ ऐसा ही होता। राहु अनिष्‍ट करने के लिए जाना जाता है और इस दोष में गुरु भी राहु के प्रभाव में आकर जातक का अनिष्‍ट करने लगता है।

Janm Kundli

चंडाल दोष देता है ये दुख

चंडाल दोष को गुरु चंडाल दोष भी कहा जाता है। इस दोष के कारण जातक अपने ही गुरु से ईष्‍या भाव रखने लगता है और जो अपने गुरु का आदर नहीं करता उस व्‍यक्‍ति को जीवन में कभी सफलता नहीं मिल पाती है। इस दोष के कारण जातक का मन पराई स्त्रियों में लगता है और वह चरित्रहीन बन जाता है। वह चोरी, जुआ, सट्टे, अनैतिक कार्यों और हिंसक कामों में लिप्‍त रहता है।

रत्‍न हो जाते हैं बेअसर

राहु एक ऐसा ग्रह जो अधिकतर अशुभ फल ही देता है और इसके कुप्रभाव के कारण जातक अपने आप को खुद बर्बाद कर सकता है। इस दोष को शांत करने में रत्‍न काम तो करते हैं लेकिन बहुत ज्‍यादा नहीं। रत्‍न से आप इस राहु को शांत तो कर सकते हैं लेकिन उससे चंडाल दोष का कुप्रभाव कम नहीं होता है।

Horóscopo 2019

चंडाल दोष निवारण पूजा है उपाय

जी हां, चंडाल दोष को शांत करने का सबसे सरल और सर्वोत्तम उपाय है पूजा। पूजा के दौरान आपके राहु और गुरु के मंत्रों से इस दोष को शांत किया जाता है। अगर आप चंडाल दोष की पूजा करवाएं तो आपको शीघ्र अति शीघ्र इस दोष के प्रभाव से छुटकारा मिल सकता है।

आप पं. सूरज शास्‍त्री से भी चंडाल दोष निवारण पूजा करवा सकते हैं। इस पूजा हेतु आपका नाम, आपके पिता का नाम और आपके पूर्वजों का नाम लेना जरूरी होता है, तभी इस दोष से आपको मुक्‍ति मिल सकती है। अगर आप भी कंगाल होने से पहले इस दोष से मुक्‍ति पाना चाहते हैं तो तुरंत इस नंबर पर कॉल करके पूजा के लिए शुभ मुहुर्त बुक करें: 8285282851