Saltar al contenido

अपने प्यार को करें वैलेंटाइन डे पर ऐसे करें प्रोपोज जवाब हाँ में ही …

अपने प्यार को करें वैलेंटाइन डे पर ऐसे करें प्रोपोज जवाब हाँ में ही ...

फरवरी प्यार का महीना

फरवरी प्यार का महीना है, जो बताता है कि बिना प्यार के ये जीवन अधूरा है, प्यार एक ऐसा गहरा अहसास है जो जीवन में खुशी भर देता है। प्यार का एहसास तो वही कर सकता है जो प्यार करता है। तो आइए जानें कि आपका प्यार इस दिन कैसे खुश होगा और आपको कैसे अपने प्यार का इज़हार करना है और क्या आपका प्यार आपसे इस दिन आपसे जो चाहता है वो आप उसको दे पाएंगे – देखें राशि के अनुसार -:

मेष

आपके लिए बहुत अच्छा है ये दिन। आप अपने प्यार का इजहार तो करेंगे पर कहीं न कहीं आपका अहम आपके आगे आ रहा है। आपको यही कहा जाएगा कि आप दिल खोल कर इजहार करे। बिना किसी हिचकिचाहट के जो आपके दिल मे है सब कह देना। लेकिन एक बात और आपकी उम्मीद कुछ ज्यादा ही कर रहें हैं। अपने साथी से वह पूरी न होने से कुछ निराशा हो सक्ती है। प्यार मे उम्मीद तो होनी ही चाहिए पर पूरी न हो तो प्यार कम भी नही होना चाहिए। आप इस बार एक viaje largo पर जा सकते हैं। आप्को इस दिन अपने प्यार को लाल फूल के साथ एक taza de café साथ मे देना चाहिए और अगर आपका प्यार रुठ गया है और आप मनाना चाहते हैं तो एक रविवार को आप किसी कन्या को थोडी सी गेंहू दान में दें। साथ में लाल रुमाल भी दें फिर आप उसको मनाने की कोशिश करें। जवाब सकारात्मक ही मिलना चाहिए।

Horóscopo diario

सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यहां पूरी हो सकती है आपकी ये मनोकामना

वृषभ

आप तो खुद प्यार का प्रतीक हैं। आप से सीखें कोई प्यार का इजहार करना कि कैसे अपने प्यार को खुश करना चाहिए, आप तो भरे बाजार में प्यार का इज़हार कर सकते हैं बिना किसी की परवाह किए। देखा भी जाए तो सच्चा प्यार भी वही जो बिना किसी परवाह के सिर्फ उसे अपना प्यार ही नज़र आता है। इस बार भी आप बिना किसी की परवाह किए जोश से प्यार का इजहार कर देंगे। आपका प्यार भी ऐसे मिलेगा जैसे वो आपका ही इंतजार कर रहा हो। हो सकता है कि आपको भी चोरी-चोरी कोई प्यार करता है आपको भी आगे बढ कर उसका प्यार स्वीकार करना चाहिए। आप इस दिन अपने प्यार को एक प्यारी सी अंगूठी के साथ एक marco de fotos दें। अगर आपका प्यार आपसे रुठ गया है या दूर चला ग्या है तो आप चार मंगलवार को छोटी कन्या को खीर खिलाएं। देखना आपका प्यार वापिस आपके पास आएगा।

अभी लें गुरु गोचर रिपोर्ट

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

मिथुन

आप बहुत सोचते हैं। अपने प्यार को लेकर कि कहूं या नहीं कहूं या मुझे क्या जवाब मिलेगा। परंतु ये महीना आपके प्यार के लिए बहुत अच्छा है। कह दो अपनी दिल की बात नहीं तो सोचते ही रह जाएंगे और प्यार किया तो फिर सोचना क्या। आपको अपने कार्य की जगह में ही किसी से प्यार हो सकता है या हो चुका है बस आपने बताया नही है देर होने से पहले कर दो अपने दिल की बात। दिमाग के साथ दिल की भी सुना करो क्योंकि प्यार एक मीठा एहसास है जो आपके जीवन में रंग भर देगा। आपको इस दिन अपने प्यार को एक perfume और एक osito de peluche देना है साथ में almuerzo भी करें तो वह खुश होगा। अगर आपका प्यार आपसे रुठा है तो आप तीन शुक्र्वार को काली माँ के मंदिर मे गुलाब जामुन का भोग लगाएं और वहीं आप किसी जरुरतमंद को वही दे दें, माता रानी ने चाहा तो आपका प्यार आपके पास होगा।

खुद जानें अपने करियर का हाल

Horóscopo semanal

कर्क

आप बहुत ही emocional हैं बहुत जल्दी बात आपको महसूस भी हो जाती है जिससे आप गहराई मे जाकर सोचते हैं पर यह महीना सोचने का नही है अपने प्यार को प्यार का एहसास करवाने का है। अगर प्यार की कोई बात बीच मे है तो इस महीने सब सामने आ जाएगा क्योंकि आप जिस को प्यार करते हैं वह हो सकता है किसी और को भी पसंद करता है। आपको चाहिए खुल कर बात कर लें। अगर आपको सकारात्मक जवाब नही मिल रहा तो कोई नही बहुत ही जल्दी आपके जीवन मे कोई ऐसा आने वाला है जो उससे भी बेहतर होगा। आप अपने प्यार को इस दिन लाल फूल के साथ chocolate दें। femenino को साथ ही एक लाल रंग का रुमाल भी दें फिर देखें इस साल आप के प्यार मे कैसे रंग भरते हैं। आपका प्यार आपसे रुठा हुआ है या आप अपने प्यार का इजहार करने से डरते हैं तो पांच मंगलवार आप हनुमान जी के मंदिर के बाहर किसी गरीब को लाल गर्म शॉल दें फिर देखें उनकी दुआ का असर।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

हिंदू Panchang 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

सिंह

आप तो बहुत महान हैं जी, अपने प्यार को अपने दिल मे ही रखे रहते हो अपनी भावनाओ को किसी से नही कहते सोचते हैं कि मेरे दिल की बात सामने वाला खुद ही समझ जाए पर ऐसा बहुत कम होता है। आपको अपने अहम को एक तरफ रख अपने दिल की बात कह देनी चाहिए नही तो फिर आपकी दिल की दिल में ही रह जाएगी। आपको अपने प्यार के साथ इस दिन कहीं almuerzo के लिए बाहर जाना चाहिए पर अपना फोन बंद रख कर नही तो इस दिन फोन को लेकर कुछ वाद विवाद भी हो सकता है। आपको इस दिन अपने प्यार को पीले फूल के साथ एक हाथ की घड़ी देनी चाहिए। आपका प्यार आपसे रुठ गया है तो आपको चार वीरवार बेसन की मिठाई किसी गरीब महिला को देनी है और हो सके तो उसको एक पीली साडी भी दें फिर देखें आपको आपके प्यार का खुद ही बुलावा आएगा फिर आपको बिना किसी पुरानी बात के आगे बढना

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

Horóscopo semanal

कन्‍या

आपका अगर अभी-अभी मनमुटाव हुआ है या आपका प्यार में romper हुआ है, तो घबराइए नही बहुत जल्दी आपके जीवन मे नया साथी आने वाला है, जिससे पहले के सभी घाव भर जाएंगे और आपके जीवन मे प्यार फिर से लौट आएगा। वह आपको अपने आसपास ही मिलेगा। हो सकता है वह खुद ही आपके पास आए बस आपको पहचानने की जरुरत है। आपको अपने प्यार को खुश करने के लिए इस दिन taza de café के साथ chocolate भी देनी है जिससे वह खुश हो जाए। आपका प्‍यार आपसे रुठा है, या किसी वाद विवाद के चलते आप आपस मे बात नही कर रहे तो आपको आठ शनिवार किसी persona ciega को medicina देनी होगी फिर आपका प्यार आपके पास खुद आएगा और सारे गिले शिकवे दुर हो जाएंगे। लेकिन आगे भी ध्यान रखना होगा फिर मनमुटाव हो सकता है। मई से अगस्त तक सम्भल कर चलें फिर सब ठीक हो जाएगा।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

तुला

आपको तो बहुत जल्दी प्यार हो जाता है, आपको जरा सी सहानुभुति मिली नही और आपका झुकाव बहुत जल्दी हो जाता है। अपनी तारीफ सुनने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं, आप किसी से प्यार करते हैं तो अभी आपको अपना प्यार नहीं मिलेगा कुछ देर लगेगी पर मिल्रेगा जरुर। आपको अपने प्यार को खुश रखने के लिए सरप्राईज देना होगा जिससे वह अचानक कुछ पा कर आपकी दिल की भावना को समझेगा। आपको अपने प्यार को एक चाँदी की चेन मे प्यारा से लॉकेट भी दें। साथ ही उसको unidad larga पर ले जाएं जितना समय मिले उसके साथ वक्‍त बिताने की कोशिश करें और छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें। आने वाला समय भी बहुत आराम से निकालना क्योंकि मनमुटाव हो सकता है जिससे दूरी बन सकती है। आप चार शनिवार को खीर बना कर काली माँ के मंदिर मे भोग लगाएं, बहुत फर्क पडेगा।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

वृश्चिक

आपको इस बार अपने प्यार को लेकर कुछ परेशानी उठानी होगी। हो सकता है वह आपको या आप उसको छोड़ जाएंगे, आपकी जिंदगी मे कोई और भी आ सकता है यानि हो सकता है कि आप अपने प्यार को धोखा भी दे सकते हैं। जो अच्छी बात तो नही है पर आको इस बात का अहसास भी बहुत जल्दी होगा पर फिर आप खुद को अकेला महसूस करेंगे और जिसको आपने किसी के लिए छोड़ा था वही दुबारा आपके जीवन में आएगा। आप अपने प्यार को इस दिन पीले फूल के साथ एक bolso दें पर यह चमड़े का नहीं होना चाहिए और फिर आपको उनके साथ कहीं almuerzo के लिए जाना है, बात कर सारे गिले-शिक्‍वे दूर करना है। कोई ज्यादा परेशानी हो तो आप सात वीरवार राम जी के मंदिर मे पीले रुमाल दें। तब सब अच्छा होगा और आपके रिश्ते मे बहार आ जाएगी।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

Horóscopo mensual

धनु

आपको अपने प्यार के साथ इस समय आराम से बात करनी है आपकी जबान की वजह से रिश्ते मे खटास आ सकती है। बस अपनी जबान को सोच-समझ कर इस्तेमाल करें। नही तो जिम्मेदार आप खुद होंगे। आप जहाँ काम करते हैं आपको वहीं कोई पसंद आ सकता है, पर ऐसा कुछ हो तो जलदी ही अपने प्यार का इजहार कर दें। अगर अभी इंकार मिलता है तो कुछ समय बाद फिर से कोशिश करें सकारात्मक जवाब ही मिलेगा। आपको इस दिन अपने प्यार को इज़हार के साथ लाल फूल देने हैं और साथ मे perfume भी देना है जिससे आपका रिश्ता इन्हीं फूलों की खुशबू की तरह महकता रहे। अगर आपके प्यार मे बहुत समय से कुछ वाद-विवाद चल रहा है या आपका प्यार आपसे नाराज है तो आपको हर मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर मे चमेली के तेल का दीपक जलाना है और वहीं बैठ कर आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा होगा देखना सब अच्छा हो जाएगा।

खुद जानें अपने करियर का हाल

मकर

आपको अपने प्यार के साथ इस समय आराम से बात करनी है आपकी जबान की वजह से रिश्ते मे खटास आ सकती है। बस अपनी जबान को सोच-समझ कर इस्तेमाल करें। नही तो जिम्मेदार आप खुद होंगे। आप जहाँ काम करते हैं आपको वहीं कोई पसंद आ सकता है, पर ऐसा कुछ हो तो जलदी ही अपने प्यार का इजहार कर दें। अगर अभी इंकार मिलता है तो कुछ समय बाद फिर से कोशिश करें सकारात्मक जवाब ही मिलेगा। आपको इस दिन अपने प्यार को इज़हार के साथ लाल फूल देने हैं और साथ मे perfume भी देना है जिससे आपका रिश्ता इन्हीं फूलों की खुशबू की तरह महकता रहे। अगर आपके प्यार मे बहुत समय से कुछ वाद-विवाद चल रहा है या आपका प्यार आपसे नाराज है तो आपको हर मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर मे चमेली के तेल का दीपक जलाना है और वहीं बैठ कर आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा होगा देखना सब अच्छा हो जाएगा।

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

कुंभ

आपका समय तो ठीक चल रहा है पर अहम और उम्मीद के चलते कोई परेशानी आ सकती है, ज्यादा उम्मीद न रखें। कोई बात भी होती है तो जल्दी ही ख्त्म करने की कोशिश करें नही तो पहले आप पहले आप के चक्कर मे बात ज्यादा न बढ़ जाए। आपके जीवन मे कोई ऐसा साथी भी आ सकता है जिसकी आपने उम्मीद भी नही की होगी पर इस रिश्ते को सम्भाल कर रखना। साल के मध्य मे परेशानी आयेगी जिससे बात बहुत बढ जायेगी और इतनी दूरी हो जायेगी जो आपने सोचा भी नही होगा। आपको अपने प्यार को हमेशा खुश रखने के लिए एक मोती की माला के साथ एक हरे रंग का रुमाल का भी देना होगा जिससे आपका प्यार रुठ भी जाए तो भी आपको याद करे और बहुत जल्दी आपको मनाने आ जाए। आपको अपना प्यार हमेशा अपने पास रखना है या आप जिसे प्यार करते है वह आपसे बात नही कर रहा तो आपको हर बुधवार को एक छोटी कन्या को हरे रुमाल मे कुछ खाने का सामान रख कर देना है फिर देखना सब अपने आप ठीक होगा।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

मीन

आप इस बार अपने प्यार को ले कर कुछ जोश मे रहेंगे और आप जो उम्मीद अपने प्यार से करते है वह जरुर पुरी होगी बहुत अच्छा और यादगार जाने वाला है आपका ये दिन। आपको अपने प्यार को इस दिन सफेद फूल के साथ साथ एक peluche और perfume भी देना है जिससे आपका रिश्ता इन्ही फूलो की तरह महकता रहे, आप किसी से प्‍यार करते हैं और इज़हार नही कर पा रहें तो चार सोमवार शिव जी के मंदिर मे जा कर दूध का दान करें और जो भी बात करें उससे पहले माथे मे चंदन का तिलक लगाएं फिर अपने प्यार का इज़हार करें और आपका प्यार आपसे रुठ गया या कोई वाद विवद के चलते खटास आ रही है तो किसी गरीब सुहागन औरत को सुहाग का दें। ये आपने सात शुक्रवार करना है जिसके करने से आपका प्यार वापिस आ जाएगा। बाकी समय ठीक चल रहा है आप अपनी समझदारी से अपने रिश्ते को बखूबी निभा सकते हैं।

खुद जानें अपने करियर का हाल

Piedras preciosas semipreciosas

ये है सबसे बेहतर उपाय

रोज़ क्‍वार्ट्ज को प्‍यार का रत्‍न कहा जाता है। कहते हैं कि जिसके पास ये रत्‍न होता है उसकी लव लाइफ में कभी कोई दिक्‍कत नहीं आती। अगर आप किसी को मन ही मन चाहते हैं और अपने प्‍यार का इज़हार करना चाहते हैं तो आप रोज़ क्‍वार्ट्ज जरूर गिफ्ट करें। ये पेंडेंट इतना प्रभावशाली और खूबसूरत है कि आपको जवाब हां में ही मिलेगा। साथ ही ये आपके बिछड़े हुए प्‍यार से भी मिला देगा। रोज़ क्‍वार्ट्ज पेंडेंट ऑर्डर करने के लिए यहां क्‍लिक करें

किसी भी जानकारी के लिए Llamada करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrólogo en Facebook