Saltar al contenido

अपने करियर को रफ्तार देने के लिए करें लाल किताब के ये उपाय

अपने करियर को रफ्तार देने के लिए करें लाल किताब के ये उपाय

हिंदू धर्म में लाल किताब का बहुत महत्‍व है। कहा जाता है कि भगवान शिव के सबसे बड़े भक्‍त महापंडित रावण ने लिखी थी। इस किताब में स्‍वयं रावण ने जीवन की सभी समस्‍याओं का समाधान लिखे हैं।

लाल किताब के उपाय अत्‍यंत प्रभावशाली और सरल होते हैं। ये इतने चमत्‍कारिक होते हैं कि इन्‍हें करते ही आपको इनका असर दिखने लग जाता है। लाल किताब में नौकरी मिलने और बिजनेस में तरक्‍की पाने के उपायों का भी उल्‍लेख किया गया है।

तो आइए जानते हैं कि नौकरी और बिजनेस में तरक्‍की पाने के लिए लाल किताब के अनुसार क्‍या उपाय करने चाहिए -:

Puja en línea

नौकरी में प्रमोशन

लाल किताब के अनुसार नौकरी में प्रमोशन पाना चाहते हैं तो जल में रोली और लाल फूल मिलाकर 43 दिनों तक उगते हुए सूर्य को अर्घ्‍य दें। सूर्य देव सफलता के कारक हैं इसलिए उनकी आराधना करने से आपको अपने करियर में सफलता जरूर मिलेगी।

व्‍यवसाय में तरक्‍की

लाल किताब में उल्लिखित है कि गुरुवार के दिन बेसन के लड्डू, चने की दाल और पीले कपड़ों का दान करने से आपको शीघ्र ही नौकरी और व्‍यवसाय में तरक्‍की मिल सकती है। ये उपाय नौकरीपेशा जातकों के साथ-साथ व्‍यापारी भी कर सकते हैं।

Horóscopo diario

नौकरी में चल रही परेशानियां

43 दिनों तक तीन केले मंदिर में किसी गरीब को खिलाएं। लाल किताब के इस उपाय को करने से आपकी नौकरी में चल रही परेशानियां अवश्‍य ही दूर होंगीं। अगर आपकी नौकरी स्‍थायी भी नहीं रहती है तो आपको लाल किताब का ये उपाय अवश्‍य करना चाहिए।

तिलक का उपाय

लाल किताब के अनुसार रोज़ हल्‍दी या केसर का तिलक लगाएं। इस उपाय को करने से गुरु ग्रह प्रसन्‍न होंगें और उनकी कृपा से आपको धन, सुख और प्रगति की प्राप्‍ति होती है। गुरुवार के दिन घर से निकलते समय माथे पर हल्‍दी का तिलक जरूर लगाएं। इससे आपको अपने हर काम में सफलता मिलती है।

नौकरी में पदोन्‍नति

अगर आप नौकरी में पदोन्‍नति या प्रमोशन की कामना रखते हैं तो जिस माह में आपका जन्‍मदिन है उस महीने में किसी भी गुरुवार के दिन गाय को मीठी रोटी या केला खिलाएं। लाल किताब का ये उपाय करने से आपको नौकरी में पदोन्‍नति अवश्‍य मिलेगी।

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य

लाल किताब के उपाय अनुसार रविवार के दिन अपने बॉस को खीर खिलाएं। माणिक्‍य रत्‍न धारण करने से भी आपको लाभ होगा। माणिक्‍य सूर्य का रत्‍न है इसलिए सूर्य का रत्‍न धारण करने से आपको अपने करियर में सफलता मिलती है। अभी ऑर्डर करें सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य

Horóscopo mensual

इसके अलावा अगर आप अपने जीवन में अन्‍य किसी समस्‍या या मुसीबत से परेशान हैं तो हमें बताएं। हमारे ज्‍योतिषाचार्य आपकी हर समस्‍या का समाधान बताएंगें।

किसी भी जानकारी के लिए Llame al करें: 8882540540