Saltar al contenido

अगर आपके पार्टनर का है ये मूलांक तो आपसे ज्‍यादा खुशकिस्‍मत इस दुनिया में …

अगर आपके पार्टनर का है ये मूलांक तो आपसे ज्‍यादा खुशकिस्‍मत इस दुनिया में ...

अंकज्‍योतिष के आधार पर किसी भी व्‍यक्‍ति के व्‍यवहार और उसके भविष्‍य के बारे में पता लगाया जा सकता है। आप प्‍यार में कैसा व्‍यवहार करते हैं और आप अपने पार्टनर के लिए ईमानदार हैं या नहीं, इस बात का पता भी मूलांक से लगाया जा सकता है। आज हम आपको मूलांक 6 के लोगों के बारे में कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

मूलांक 6 का सूचक

मूलांक 6 पर शुक्र ग्रह की कृपा होती है। महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्‍म लेने वाले जातक मूलांक 6 से संबंध रखते हैं। अगर किसी का जन्‍म 20 अप्रैल से 27 मई और 24 सितंबर से 27 अक्‍टूबर के बीच हुआ है तो उन पर इस अंक का ज्‍यादा प्रभाव देखने को मिलता है।

मूलांक 6 के लोगों की खूबियां

मूलांक 6 वाले लोगों का व्‍यक्‍तित्‍व बेहद आकर्षक होते हैं। ये बड़ी आसानी से किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। अपनी योजनओं को पूरा करने के लिए दृढ़ निश्‍चयी होते हैं। इन्‍हें आप हठी भी कह सकते हैं। ये अपने काम के प्रति‍ पूरी तरह से समर्पित होते हैं।

Software Janam Kundali

प्‍यार में मूलांक 6 वालों का स्‍वभाव

प्‍यार में पड़ने पर मूलांक 6 वाले लोग अपने जीवनसाथी के ही अधीन हो जाते हैं। प्‍यार में इन्‍हें देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे कि ये अपने पार्टनर के गुलाम ही हो गए हों। शुक्र ग्रह से प्रभावित होने के कारण इनका प्रेम इंद्रिय योग की अपेक्षा मातृत्‍व भाव लिए होता है। प्‍यार के मामले में ये सबसे ज्‍यादा बेहतर माने जाते हैं। इनका स्‍वभाव रोमांटिक होता है। इनमें शुक्र ग्रह से संबंधित सभी गुण होते हैं। मूलांक 6 वाले लोगों को चित्रकला, मूर्तिकला और संगीत से बहुत प्रेम होता है।

Horóscopo 2019

मूलांक 6 वाले व्‍यक्‍ति में होती है ये कमी

मूलांक 6 वाले लोगों को क्रोध बहुत खराब होता है। गुस्‍से में किसी का विरोध इन्‍हें सहन नहीं हो पाता है। ये जिनके साथ रहने का वादा करते हैं तो उनके साथ मरते दम तक रहते हैं। जीवन में ये अनेक दोस्‍त बनाते हैं।

मूलांक 6 के लिए क्‍या है शुभ

मूलांक 6 के लिए सप्‍ताह में शुभ दिन मंगलवार, बृहस्‍पतिवार और शुक्रवार का होता है। इन दिनों में 3,6 या 9 तारीख का पड़ना बेहद शुभ माना जाता है। किसी भी महीने की 3,6,9,12,18,21,24 और 27 को ये दिन पड़ते हैं तो वो बहुत शुभ माने जाते हैं।

अपनी राशि अनुसार खरीदें रुद्राक्ष

शुभ रंग और अंक

मूलांक 6 का शुभ अंक 6,15 या 24 है। आपको कोई भी शुभ कार्य महीने की इन तारीखों पर करने से उसका दोगुना फायदा मिलता है।

इस मूलांक के लोगों का शुभ रंग गुलाबी या लाल रंग है। इस मूलांक के लोगों को काला या गहरा जामुनी रंग पहनने से बचना चाहिए। आपके लिए फिरोजा रत्‍न भाग्‍यशाली रहता है। इसके अलावा आप पन्‍ना रत्‍न भी पहन सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Llamar करें: 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Me gusta और Seguir करें: Astrologer en Facebook